शानदार जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने की एशेज दौरे की शुरूआत

By: | Last Updated: Sunday, 28 June 2015 5:15 PM
australia start ashes tour with win

कैंटरबरी: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ने खेल के हर विभाग में बेजोड़ प्रदर्शन करते हुए पहले प्रैक्टिस मैच में केंट को 255 रन से करारी शिकस्त देकर अपने एशेज दौरे की शानदार शुरूआत की. ऑस्ट्रेलिया ने शुरू से बेहतरीन खेल दिखाया. उसने पहली पारी में 507 रन बनाकर केंट को 280 रन पर आउट किया.

 

इसके बाद आस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी चार विकेट पर 322 रन पर समाप्त घोषित करके केंट के सामने 550 रन का विशाल लक्ष्य रखा. केंट की टीम खेल के चौथे और अंतिम दिन 294 रन पर आउट हो गयी. उसकी तरफ से डेनियल बेल ड्रमंड ने सर्वाधिक 127 रन बनाये.

 

ऑस्ट्रेलिया के लिये स्टीवन स्मिथ सबसे सफल गेंदबाज रहे. लेग स्पिनर स्मिथ ने 54 रन देकर तीन विकेट लिये. उनके अलावा रेयान हैरिस और फवाद अहमद ने दो-दो विकेट हासिल किये. स्मिथ ने पहली पारी में रिटायर्ड आउट होने से पहले 111 रन भी बनाये थे. शान मार्श ने भी उस पारी में 114 रन बनाये थे.

 

शान के छोटे भाई मिशेल मार्श ने दूसरी पारी में 101 रन बनाकर अपनी अच्छी फॉर्म का सबूत पेश किया. ऑस्ट्रेलिया को इंग्लैंड के खिलाफ कार्डिफ में आठ जुलाई से पहला टेस्ट मैच खेलने से पूर्व एसेक्स के खिलाफ चेम्सफोर्ड में एक और चार दिवसीय अभ्यास मैच खेलना है.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: australia start ashes tour with win
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017