वार्नर, ख्वाजा के शतकों से ऑस्ट्रेलिया विशाल स्कोर की ओर

By: | Last Updated: Thursday, 5 November 2015 10:29 AM
Australia vs new Zealand first test

ब्रिसबेन: चोट के बाद वापसी करते हुए डेविड वार्नर के शानदार 13वें टेस्ट शतक और उस्मान ख्वाजा के पहले शतक की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन आज विशाल स्कोर की नींव रख दी.

 

वार्नर ने 224 गेंद में 163 रन बनाये. ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक दो विकेट पर 389 रन बना लिये हैं. ख्वाजा 102 रन बनाकर और कप्तान स्टीव स्मिथ 41 रन पर खेल रहे हैं. स्मिथ ने एक कैलेंडर वर्ष में अपने 1000 टेस्ट रन भी पूरे कर लिये.

 

वार्नर को जेम्स नीशाम ने स्लिप में रोस टेलर के हाथों लपकवाया. वार्नर ने अपनी पारी में 22 चौके और एक छक्का लगाया. यह उनका दूसरा सर्वोच्च टेस्ट स्कोर है. टेस्ट क्रिकेट में उनका सर्वोच्च स्कोर 180 रन है जो तीन साल पहले पर्थ में उन्होंने भारत के खिलाफ बनाया था.

 

ऑस्ट्रेलिया के चार अन्य सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन (30), मार्क टेलर (19), जस्टिन लैंगर (16) और माइकल स्लेटर (14) ने वार्नर से अधिक टेस्ट शतक बनाये हैं.

 

वार्नर ने जो बर्न्‍स के साथ 161 और ख्वाजा के साथ 150 रन की साझेदारी की. पाकिस्तानी मूल के ख्वाजा ने 123 गेंद में अपना पहला टेस्ट शतक पूरा किया.

 

स्मिथ की इस नई ऑस्ट्रेलियाई टीम में पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क, शेन वाटसन, क्रिस रोजर्स, ब्रैड हाडिन और रियान हैरिस जैसे दिग्गज नहीं हैं. बर्न्‍स और ख्वाजा ने हालांकि उनकी कमी खलने नहीं दी और वार्नर ने पारी के सूत्रधार की भूमिका निभाई.

 

न्यूजीलैंड टीम के लिये पहला दिन निराशाजनक रहा जो ऑस्ट्रेलिया में 30 साल में पहली सीरीज जीतने की कोशिश में जुटी है. बर्न्‍स ने लगातार तीसरा टेस्ट अर्धशतक पूरा किया. वह टिम साउदी की गेंद पर विकेटकीपर बीजे वाटलिंग को कैच देकर लौटे. अपनी 120 गेंद की पारी में उन्होंने 12 चौकों के साथ 71 रन बनाये.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Australia vs new Zealand first test
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017