दूसरे टेस्ट में आगे गेंदबाजी नहीं कर पाएंगे मिशेल मार्श

By: | Last Updated: Wednesday, 17 December 2014 2:10 PM

ब्रिसबेन: आस्ट्रेलिया को आज झटका लगा क्योंकि उसके आलराउंडर मिशेल मार्श गाबा में भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट के पहले दिन मांसपेशियों में खिंचाव के कारण बाकी मैच में गेंदबाजी नहीं कर पाएंगे.

 

तेज गर्मी में लंच के बाद गेंदबाजी करते हुए मार्श के दायें पैर की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया और उन्हें लड़खड़ाते हुए मैदान से बाहर जाना पड़ा. आस्ट्रेलिया के अन्य गेंदबाजों को भी गर्मी के कारण परेशानी का सामना करना पड़ा.

 

टीम फिजियो एलेक्स कोंटूरिस ने बाद में कहा कि मार्श के टेस्ट में आगे गेंदबाजी करने की संभावना काफी कम है.

 

कोंटूरिस ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘मिशेल मार्श के दायें पैर की मांसपेशियों में हल्का खिंचाव है. एक साल पहले उसके बायें पैर की सर्जरी हुई थी और दो साल पहले उसके दायें पैर में भी चोट लगी थी.’’

 

उन्होंने कहा, ‘‘उसे (इस टेस्ट में) आगे गेंदबाजी करने की संभावना नहीं के बराबर है. उसका स्कैन कराया जाएगा और हम कल उसे मैदान पर उतारने की कोशिश करेंगे. उम्मीद करते हैं कि वह बल्लेबाजी कर पाएगा.’’ सुबह के सत्र में मार्श ने अपना पहला टेस्ट विकेट हासिल किया था लेकिन उनकी चोट से टीम के दूसरे आलराउंडर शेन वाटसन पर बोझ बढ़ जाएगा.

 

चोटों से जूझने वाले वाटसन आज टीम के गेंदबाजी आक्रमण के फिट सदस्यों में शामिल रहे और दिन का खेल खत्म होने से ठीक पहले उन्हें दूसरी नयी गेंद से जोश हेजलवुड का 16वां ओवर पूरा किया.

 

कोंटूरिस पूरे मैच के दौरान एक के बाद एक आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों का उपचार करते हुए नजर आए. चार मुख्य तेज गेंदबाजों में सिर्फ मिशेल जानसन की पूरी तरह फिट नजर आए. मिशेल स्टार्क को भी पीठ और पसलियों में परेशानी के कारण दूसरे सत्र में बाहर जाना पड़ा जबकि पदार्पण कर रहे हेजलवुड को ऐंठन के कारण मैच खत्म होने से ठीक पहले मैदान छोड़ना पड़ा. स्टार्क और हेजलवुड के हालांकि कल मैच के दूसरे दिन गेंदबाजी के लिए उपलब्ध रहने की उम्मीद है.

 

हेजलवुड को मैच के दूसरे सत्र के दौरान भी ऐंठन की समस्या का सामना करना पड़ा था लेकिन स्ट्रैचिंग करने के बाद वह गेंदबाजी करते रहे. हालांकि दोबारा इस समस्या के सामने आने पर उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा.

 

कोंटूरिस ने कहा, ‘‘उसकी पीठ में सूजन है और पसलियों में दर्द है. मुझे नहीं लगता है कि इससे वह गेंदबाजी नहीं कर पाएगा. मुझे लगता है कि कल वह गेंदबाजी के लिए ठीक रहेगा.’’ कोंटूरिस ने कहा कि हेजलवुड को भीषण गर्मी के कारण शरीर में ऐंठन का सामना करना पड़ा. उन्होंने बताया कि इस गेंदबाज के पूरे शरीर में ऐंठन आई गई जिसमें दोनों पिंडली, ग्रोइन, कूल्हा भी शामिल है जिससे उन्हों काफी परेशानी का सामना करना पड़ा.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: australia_mitchell marsh_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Mitchell Marsh
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017