मेलबर्न एकदिवसीय: स्मिथ के शतक से आस्ट्रेलिया जीता

By: | Last Updated: Friday, 21 November 2014 1:16 PM
Australia_South-Africa_Steven Smith_

मेलबर्न: स्टीवन स्मिथ (104) की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत मेजबान आस्ट्रेलिया ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर शुक्रवार को खेले गए चौथे एकदिवसीय मैच में दक्षिण अफ्रीका को तीन विकेट से हरा दिया.

 

चौथे एकदिवसीय में आस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 268 रनों का लक्ष्य था जिसे उसने 49 ओवरों में सात विकेट खोकर हासिल कर लिया. लक्ष्य का पीछा करते हुए आस्ट्रेलिया ने आखिरी दस ओवरों में 86 रन बटोरे.

 

इसके साथ ही आस्ट्रेलिया ने पांच एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला में 3-1 की निर्णायक बढ़त भी हासिल कर ली. आस्ट्रेलिया अगर रविवार को खेला जाने वाला पांचवा एकदिवसीय भी जीतता है तो वह भारत को पीछे छोड़ते हुए विश्व रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच जाएगा.

 

आस्ट्रेलियाई टीम के जीत के सूत्रधार स्मिथ रहे जिन्होंने एक समय 100 रनों के अंदर पांच शीर्ष बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बाद मैथ्यू वेड (52) के साथ छठे विकेट के लिए 121 रनों की साझेदारी की. जेम्स फॉल्कनर 19 गेंदों पर तेज 34 रन बनाकर नाबाद लौटे जिसमें छह चौके शामिल हैं. स्मिथ ने 112 गेंदो की पारी में सात चौके लगाए.

 

दक्षिण अफ्रीका की ओर से डेल स्टेन और वेन पर्नेल ने दो-दो विकेट लिए.

 

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीकी टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 267 रन बनाए. कप्तान अब्राहम डिविलियर्स अपने 19वें शतक से चूके और 88 गेंदों में 91 रनों की पारी खेली. डेविड मिलर ने 45 रनों का योगदान दिया.

 

आस्ट्रेलिया की ओर से पैट कुमिंस और फॉल्कनर सबसे सफल गेंदबाद रहे. दोनों ने दो-दो विकेट चटकाए. मिशेल स्टार्क, नाथन कुल्टर निल और ग्लेन मैक्सवेल को एक-एक सफलता मिली.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Australia_South-Africa_Steven Smith_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Australia south africa steven smith
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017