बिना पैड के स्पिन का अभ्यास करे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज: डीन जोंस

By: | Last Updated: Monday, 27 October 2014 3:05 PM

सिडनीः पाकिस्तान के खिलाफ दुबई में मिली 221 रनों की अब तक की सबसे बड़ी हार के बाद पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डीन जोंस ने कहा है कि कंगारू बल्लेबाजों को अभी भी स्पिन खेलने का गुर सीखने की जरूरत है. जोंस ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को बिना पैड पहनाए स्पिन गेंदें खेलने का अभ्यास कराना चाहिए ताकि वे स्पिन गेंदों के खिलाफ अपने पैरों ठीक सामने बल्ले का इस्तेमाल करना सीख सकें.

 

उल्लेखनीय है कि रविवार को पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है.

 

चौथी पारी में 438 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम 216 रन बनाकर ढेर हो गई. पाकिस्तान के स्पिन गेंदबाज जुल्फिकार बाबर ने पांच जबकि यासिर शाह ने चार विकेट विकेट चटकाकर आस्ट्रेलियाई पारी ढहाने में अहम भूमिका निभाई.

 

मैच में ऑस्ट्रेलिया के 15 विकेट स्पिन गेंदबाजों ने लिए. दूसरा टेस्ट गुरुवार से अबु धाबी में शुरु होना है और ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के सामने सीरीज में बराबरी करने की बड़ी चुनौती है.

 

समाचार पत्र ‘सिडनी मॉर्निग हेराल्ड’ ने जोंस के हवाले से कहा, “अगर मैं कोच होता तो मैं खिलाड़ियों को स्पिन के खिलाफ बिना पैड पहने बल्लेबाजी का अभ्यास करने को कहता.”

 

जोंस 1980 और 90 के दशक में स्पिन के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के बेहतरीन बल्लेबाज माने जाते थे.

 

जोंस ने कहा, “हमारी आदत है कि हम अपना बल्ले वाला हाथ अपने पैर से पीछे रखते हैं, जबकि पाकिस्तानी खिलाड़ी अपने सिर और फिर हाथ को आगे ले जाते हैं. हमें भी अपना हाथ पैड से आगे ले जाना सीखना होगा.”

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Australian batsman
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017