आस्ट्रेलियन ओपन: सेमीफाइनल में पहुंचे पेस, सानिया

By: | Last Updated: Wednesday, 28 January 2015 3:22 PM

मेलबर्न: देश की शीर्ष महिला टेनिस स्टार सानिया मिर्जा और दिग्गज पुरुष खिलाड़ी लिएंडर पेस ने अपने-अपने जोड़ीदारों के साथ बुधवार को वर्ष के पहले ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट आस्ट्रेलियन ओपन के मिश्रित युगल वर्ग के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया.

 

सानिया और ब्राजीलियाई ब्रूनो सोरेस की शीर्ष वरीय जोड़ी ने कोर्ट-2 में हुए क्वार्टर फाइनल मुकाबले में कैसी डेलाक्वा और जॉन पीयर्स की आस्ट्रेलियाई जोड़ी को सीधे सेटों में 6-2, 6-2 से मात देकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया.

 

इसके बाद दिन के दूसरे मिश्रित युगल वर्ग के मुकाबले में लिएंडर पेस और स्विट्जरलैंड की मार्टिना हिंगिस के साथ क्वार्टर फाइनल मैच में चेक गणराज्य की आंद्रीया हलावाकोवा और आस्ट्रिया के एलेक्जांदर पेया की जोड़ी को एकतरफा मुकाबले में 52 मिनट में 6-3, 6-1 से मात देकर सेमीफाइनल में जगह बना ली.

 

शीर्ष वरीय भारतीय-ब्राजीलियाई जोड़ी ने शुरू से मैच पर अपनी पकड़ बना ली और पहले सेट में अपने प्रतिद्वंद्वी की सर्विस दो बार ब्रेक करते हुए 23 मिनट में सेट पर कब्जा कर लिया.

 

दूसरे सेट में भी जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए सानिया-सोरेस ने 30 मिनट में पहले सेट के अंतर से ही जीत हासिल की. सानिया-सोरेस ने मैच के दौरान 18 विनर्स लगाए और 10 गैर वाजिब गलतियां भी कीं.

 

अब सेमीफाइनल में उनका मुकाबला फ्रांस की क्रिस्टीना म्लादेनोविक और कनाडा के डेनियल नेस्टर की तीसरी वरीय जोड़ी और जिम्बाब्वे की कारा ब्लैक एवं कोलंबिया के जुआन सेबास्टियन काबाल की पांचवीं वरीय जोड़ी के बीच होने वाले क्वार्टर फाइनल मैच के विजेता से होगी.

 

इसके बाद रॉड लेवर अरेना में हुए दूसरे क्वार्टर फाइनल मैच में पेस-हिंगिस की सातवीं वरीय जोड़ी ने नायाब प्रदर्शन करते हुए चौथी वरीय चेक-आस्ट्रियाई जोड़ी को सीधे सेटों में मात दे दी.

 

पेस-हिंगिस की जोड़ी अब सेमीफाइनल में स्लोवाकिया की कातारिना स्रेबोतनिक और ब्राजील के मार्सेलो मेलो की दूसरी वरीय जोड़ी और चीनी ताइपे की सु वेई हसीह एवं उरुग्वे के पाब्लो क्यूवास की गैरवरीय जोड़ी के बीच होने वाले मैच के विजेता से भिड़ेगी. इस बीच बालक एकल वर्ग में भारत के सुमीत नागाल तीसरे दौर में आस्ट्रेलिया के मार्क पोलमैंस से 45 मिनट में 1-6, 1-6 से हारकर बाहर हो गए.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Australian Open 2015: Sania Mirza-Bruno Soares, Leander Paes-Martina Hingis enter semis
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

ENGvsWI: कुक और रूट के शतकों से पहले दिन इंग्लैंड मजूबत
ENGvsWI: कुक और रूट के शतकों से पहले दिन इंग्लैंड मजूबत

बर्मिंघम: पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक और मौजूदा कप्तान जो रूट की शानदार शतकों की मदद से...

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले धोनी ने नेट्स में दिखाया दम
श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले धोनी ने नेट्स में दिखाया दम

दाम्बुला: 20 अगस्त को श्रीलंका के खिलाफ शुरु...

'यो-यो' से हारे टीम इंडिया के युवराज
'यो-यो' से हारे टीम इंडिया के युवराज

नई दिल्ली: कैंसर को मात देकर क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने वाले टीम इंडिया के सिक्सर किंग...

उमर अकमल ने पाक टीम के कोच मिकी आर्थर पर लगाया बदसलूकी का आरोप
उमर अकमल ने पाक टीम के कोच मिकी आर्थर पर लगाया बदसलूकी का आरोप

कराची: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ी उमर अकमल ने दावा किया कि टीम के मुख्य कोच मिकी आर्थर ने...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017