एशेज़ के बाद ब्रैड हैडिन का भी संन्यास, अब तक गिरे 5 बड़े विकेट!

By: | Last Updated: Wednesday, 9 September 2015 5:09 AM
Australian veteran Brad Haddin announces his retirement from international and first-class cricket

इंग्लैंड के खिलाफ एशेज़ में हार के बाद ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज़ ब्रैड हैडिन ने भी इंटरनेशनल और फर्स्ट-क्लास क्रिकेट से रिटायरमेंट का एलान कर दिया है. सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर प्रेस-कॉंफ्रेस करते हुए हैडिन ने कहा, ''मैं हमेशा एमसीजी पर खेलते रहना चाहता हूं.''

नई दिल्ली/सिडनी: इंग्लैंड के खिलाफ एशेज़ में हार के बाद ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज़ ब्रैड हैडिन ने भी अपने रिटायरमेंट का एलान कर दिया है. सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर प्रेस-कॉंफ्रेस करते हुए हैडिन ने कहा, ”मैं हमेशा एमसीजी पर खेलते रहना चाहता हूं.”

 

इससे पहले रयान हैरिस, पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क, क्रिस रॉजर्स और हाल ही में शेन वाटसन भी संन्यास ले चुके हैं. एशेज़ सीरीज़ में इंग्लैंड के हाथों 3-2 से हार ने पूरी ऑस्ट्रेलियन टीम को बदल कर रख दिया है.

 

एशेज़ सीरीज़ के पहले मुकाबले के बाद शेन वाटसन की तरह ही खराब फॉर्म के कारण टीम से बाहर रखने और पारीवारिक परेशानी की वजह से टूर से जल्दी लौटने के कारण हैडिन को सीरीज़ के बाकी बचे मैचों में खेलने का मौका नहीं मिला.

 

अपनी बेटी की बीमारी के कारण एशेज़ को बीच में छोड़कर जाने वाले बल्लेबाज़ ने अपनी रिटायरमेंट प्रेस कॉंफ्रेस में कहा, उन्होंने एशेज़ के पहले टेस्ट में रन तो बनाए लेकिन उन्हें रनों की वो भूख नहीं दिखी. जिसकी वजह से उन्होनें ये बड़ा फैसला लिया.

 

हैडिन ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 66 टेस्ट में 33 के बल्लेबाज़ औसत से 3266 रन बनाए. हैडिन अपना टेस्ट करियर साल 2008 में वेस्टइंडीज़ के खिलाफ शुरू किया. जिसके बाद उन्होनें 7 सालों तक ऑस्ट्रेलिया को अपनी सेवा दी.

 

वहीं वनडे में हैडिन ने 126 मैच में 32 के औसत से 3122 रन बनाए हैं. हैडिन ने इसी साल वर्ल्ड कप जीत के बाद वनडे क्रिकेट को भी अलविदा कह दिया था.

 

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Australian veteran Brad Haddin announces his retirement from international and first-class cricket
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017