भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच के लिए सभी की निगाहें एससीजी के क्यूरेटर पर

By: | Last Updated: Monday, 23 March 2015 5:56 PM
Australia’s pitch battle with SCG

फाइल फोटो

सिडनी: आईसीसी विश्व कप-2015 में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल मैच के लिए सिडनी क्रिकेट मैदान (एससीजी) की पिच बनाने वाले क्यूरेटर टॉप पार्कर इस समय सर्वाधिक वांछित व्यक्ति बने हुए हैं. गौरतलब है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया गुरुवार को एससीजी में विश्व कप-2015 का दूसरा सेमीफाइनल मैच खेलेंगे.

 

समाचार पत्र ‘सिडनी मॉर्निग हेराल्ड’ के मुताबिक, सभी यह जानने को लेकर उत्सुक हैं कि पार्कर इस हाई वोल्टेज मुकाबले के लिए किस तरह की पिच तैयार कर रहे हैं तथा क्या पार्कर ऑस्ट्रेलियाई टीम की इच्छा के मुताबिक हरी घासयुक्त पिच बनाने वाले यह भारतीय मीडिया के लिए जिज्ञासा का विषय बना हुआ है. यह उत्सुकता इस हद तक है कि एससीजी के अंदर ही मौजूद अलायंज स्टेडियम में रविवार को हुए रग्बी मैच के दौरान कुछ पत्रकार पार्कर को खोजते हुए एससीजी के भीतरी हिस्से में चले गए.

 

सोमवार से चूंकि भारतीय और ऑस्ट्रेलियाई टीमें अभ्यास शुरू कर देंगी और इसी दिन आईसीसी के पिच सलाहकार एंडी एटकिंसन के आने को लेकर कहीं अधिक उत्सुकता मची हुई है. हालांकि यह साफ हो चुका है कि पिच तैयार करने की जिम्मेदारी न तो आईसीसी की है और न ही एटकिंसन की है, बल्कि यह सिर्फ और सिर्फ पार्कर की ही जिम्मेदारी है और वह एक पारंपरिक पिच ही तैयार करेंगे.

 

ऑस्ट्रेलिया के लिए अच्छी खबर यह है कि पिच पर सोमवार को थोड़ी घास दिखी और खराब बात यह है कि वे यहां गुरुवार से पहले नहीं खेलने वाले.इस दौरान पिच पर कइयों बार रोलर चलने वाला है और सबसे अहम बात है कि मंगलवार को सिडनी में बारिश होने की भविष्यवाणी है.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Australia’s pitch battle with SCG
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017