आस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को हराकर वनडे सीरीज जीती

By: | Last Updated: Saturday, 11 October 2014 7:21 AM

दुबई: ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान पर अपना दबदबा जारी रखते हुए दूसरे एकदवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में पांच विकेट की जीत के साथ तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की निर्णायक बढ़त बना ली.

 

सरफराज अहमद (65) और अहमद शहजाद (61) ने पहले विकेट के लिए 126 रन की साझेदारी की लेकिन इसके बावजूद पाकिस्तान की टीम 49.3 ओवर में 215 रन पर ढेर हो गई. तेज गेंदबाज मिशेल जानसन ने 40 रन देकर तीन विकेट चटकाए.

 

ग्लेन मैक्सवेल ने इसके बाद पाकिस्तान के खराब क्षेत्ररक्षण का फायदा उठाते हुए 81 गेंद में 76 रन की पारी खेली जिससे ऑस्ट्रेलिया ने 43.2 ओवर में पांच विकेट गंवाकर ही लक्ष्य हासिल कर लिया. यह पाकिस्तान पर ऑस्ट्रेलिया की लगतार चौथी वनडे जीत है.

 

ऑस्ट्रेलिया की टीम एक समय आरोन फिंच (14), डेविड वार्नर (29) और स्टीवन स्मिथ (12) के विकेट गंवाने के बाद तीन विकेट पर 72 रन के स्कोर पर संघर्ष कर रही थी लेकिन मैक्सवेल ने कप्तान जार्ज बैली (28) के साथ चौथे विकेट के लिए 85 रन की साझेदारी करके पारी को संभाला.

 

पाकिस्तान के पास मैक्सवेल को जल्द पवेलियन भेजने का मौका था लेकिन पदार्पण कर रहे रजा हसन की गेंद पर उमर अकमल ने स्लिप में इस बल्लेबाज का कैच छोड़ दिया जब वह पांच रन बनाकर खेल रहे थे. इससे पहले जब वार्नर 10 रन बनाकर खेल रहे थे तब हसन की ही गेंद पर फवद आलम ने भी इस बल्लेबाज को जीवनदान दिया.

 

मैक्सवेल ने जीवनदान का पूरा फायदा उठाते हुए सिर्फ 56 गेंद में अर्धशतक पूरा किया और ऑस्ट्रेलिया की जीत की नींव रखी. बेली के रन आउट होने के बाद भी उन्होंने अपने आक्रामक तेवर जारी रखे. ऑस्ट्रेलिया को जब जीत के लिए 81 गेंद में 38 रन ही दरकार थी तब वह जुल्फिकार बाबर का शिकार बने.

 

उन्होंने अपनी पारी में नौ चौके और एक छक्का मारा. जेम्स फाकनर (नाबाद 26) और ब्रैड हैडिन (नाबाद 17) ने इसके बाद ऑस्ट्रेलिया को लक्ष्य तक पहुंचाया. इससे पहले पाकिस्तान ने पहले विकेट के लिए 126 रन जोड़कर शानदार शुरूआत की लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने उसके अंतिम नौ विकेट सिर्फ 89 रन पर उखाड़कर मजबूत वापसी की.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: austrelia won odi series defeating pakistan
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ????????? ??????????? austrelia Pakistan
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017