रोनाल्डो की चाहत, सात बच्चे और सात 'बालोन डी ओर' खिताब हो उनके पास

रोनाल्डो की चाहत, सात बच्चे और सात 'बालोन डी ओर' खिताब हो उनके पास

By: | Updated: 18 Nov 2017 01:54 PM
Ballon d’Or Cristiano Ronaldo Ballon d’Or award ronaldo seven Ballon d’Or

मेड्रिड: पुर्तगाल के स्टार फुटबॉल खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो फुटबॉल जगत को अलविदा कहने से पहले सात 'बालोन डी ओर' खिताब जीतना चाहते हैं. वो चाहते हैं कि उनके बच्चे भी उतने हों जितने उनके बालोन डी ओर खिताब.


रियल मेड्रिड के 32 वर्षीय खिलाड़ी के नाम चार बालोन डी ओर खिताब हैं, जो उन्होंने अपने 15 साल के करियर में हासिल किए हैं.


हाल ही में चौथे बच्चे के पिता बनने वाले रोनाल्डो केवल इससे संतुष्ट नहीं हैं और तीन ओर बालोन डी ओर पुरस्कार जीतना चाहते हैं.


'गोल डॉट कॉम' की रिपोर्ट के अनुसार, रोनाल्डो ने कहा कि वह सात बच्चों के पिता बनना चाहते हैं और इतने ही बालोन डी ओर खिताब उन्हें अपने नाम करने हैं.


रोनाल्डो ने कहा, "इसका साफ मतलब यह है कि मैं यहां रुकना नहीं चाहता. जब तक मैं खेल रहा हूं, जो मैं चाहता हूं वो जीतूंगा. अगले साल पांचवां बालोन डी ओर खिताब जीतने का मेरा लक्ष्य है."


दिग्गज खिलाड़ी रोनाल्डो ने यह भी कहा कि वह चैम्पियंस लीग में पेरिस सेंट जर्मेन के खिलाफ खेले जाने वाले मुकाबले से दबाव में नहीं है और उनके क्लब का लक्ष्य लीग सूची में शीर्ष स्थान हासिल करना है.


आपको बता दें कि सबसे अधिक बार 'बालोन डी ओर' खिताब जीतने का रिकॉर्ड अर्जेंटिना के स्टार प्लेयर लियोनेल मेस्सी के नाम है. उन्होंने पांच बार इस खिताब को अपने नाम किया वहीं रोनाल्डो ने साल 2008,2013,2014 और 2014 में ये खिताब अपने नाम किया था. इस बार भी उन्हें इस खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है.


गौरतलब हो कि फुटबॉ़ल जगत के इस बड़े पुरस्कार को फ्रांस फुटबॉल 1956 से देती आ रही है. 2010 से 2015 तक इसे फीफा बालोन डी ओर भी कहा जाता था लेकिन इसके बाद फीफा ने अपना नाम वापस ले लिया था.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Ballon d’Or Cristiano Ronaldo Ballon d’Or award ronaldo seven Ballon d’Or
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story बीसीसीआई के कार्यक्रम से भड़का पाकिस्तान