फातुल्लाह टेस्ट: बांग्लादेश के तीन विकेट पर 111 रन, दूसरे सत्र का खेल पूरी तरह धुला

By: | Last Updated: Saturday, 13 June 2015 8:43 AM

फातुल्लाह (बांग्लादेश): भारत और बांग्लादेश की क्रिकेट टीमों के बीच खान साहेब उस्मान अली स्टेडियम में जारी एकमात्र टेस्ट मैच के चौथे दिन शनिवार को दूसरे सत्र का खेल पूरी तरह धुल गया.

 

भोजनकाल से कुछ समय पहले आई बारिश ने अगले दो घंटों तक एक भी ओवर का खेल नहीं होने दिया. बारिश के कारण खिलाड़ियों ने समय से पहले ही पवेलियन का रुख किया था और चायकाल की घोषणा तक उनकी वापसी नहीं हो सकी.

 

खेल रोके जाने तक बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी में तीन विकेट के नुकसान पर 111 रन बना लिए थे. इमरुल कायेस 59 और शाकिब अल हसन शून्य पर नाबाद हैं. कायेस ने 98 गेंदों का सामना कर 10 चौके लगाए हैं.

 

बांग्लादेश ने अब तक तमीम इकबाल (19), मोमिनुल हक (30) और कप्तान मुशफिकुर रहीम (2) के विकेट गंवाए हैं. भारत की ओर से रविचंद्रन अश्विन ने दो और हरभजन सिंह ने एक सफलता हासिल की है.

 

तमीम का विकेट 27 के कुल योग पर गिरा. इसके बाद कायेस और हक ने दूसरे विकेट के लिए 81 रनों की साझेदारी कर अपनी टीम को मुश्किल से निकालने का काम किया.

 

हक 54 गेंदों का सामना कर चार चौके लगाने का बाद 108 के कुल योग हरभजन की गेंद पर उमेश यादव के हाथों लपके गए.

 

इसके बाद 110 के कुल योग पर अश्विन ने रहीम को आउट कर बांग्लादेश को बड़ा झटका दिया. मेजबान टीम पहली पारी में अब तक 351 रनों से पिछड़ रही है.

 

इससे पहले, भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी छह विकेट के नुकसान पर 462 रनों पर घोषित कर दी. मैच के तीसरे दिन शुक्रवार को इसी स्कोर पर खेल रोका गया था. चायकाल के बाद बारिश के कारण एक भी ओवर नहीं फेंका जा सका था.

 

यह मैच बारिश के कारण बुरी तरह प्रभावित रहा है. पहले दिन जहां सिर्फ 56 ओवर फेंके जा सके थे, वहीं, दूसरे दिन का खेल नहीं हो सका था. तीसरे दिन बारिश ने तीन बार व्यवधान डाला, जिसके कारण तीसरे दिन सिर्फ 47.3 ओवरों का खेल हो सका था.

 

भारत की ओर से शिखर धवन ने 173 और मुरली विजय ने 150 रनों की पारी खेली थी. इसके अलावा अजिंक्य रहाणे ने 98 रन बनाए.

 

बांग्लादेश की ओर से शाकिब उल हसन ने चार विकेट लिए.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Bangladesh 111/3 at lunch
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: bangladesh Fatullah test
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017