तमीम-इमरूल की रिकॉर्ड साझेदारी, बांग्लादेश का पाक को करारा जवाब

By: | Last Updated: Friday, 1 May 2015 1:23 PM

खुलना: तमीम इकबाल और इमरूल कायेस की रिकॉर्ड साझेदारी की मदद से बांग्लादेश ने पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के चौथे दिन अपनी दूसरी पारी में आज यहां बिना किसी नुकसान के 273 रन बनाकर पाकिस्तान को करारा जवाब दिया. पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी में 628 रन बनाकर 296 रन की बड़ी बढ़त हासिल की लेकिन तमीम (नाबाद 138) और इमरूल (नाबाद 132) के बेहतरीन शतकों की मदद से बांग्लादेश ने पाकिस्तानी उम्मीदों को धुंधला करके टेस्ट ड्रॉ कराने की तरफ मजबूत कदम बढ़ा दिये हैं.

 

बांग्लादेश अब पाकिस्तान से केवल 23 रन पीछे है. बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी में 332 रन बनाये थे. तमीम और इमरूल ने बांग्लादेश की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में किसी भी विकेट के लिये सबसे बड़ी साझेदारी का नया रिकॉर्ड बनाया है. इससे पहले का रिकॉर्ड मोहम्मद अशरफुल और मुशफिकर रहीम के बीच था जिन्होंने 2013 में गाले में श्रीलंका के खिलाफ पांचवें विकेट के लिये 267 रन की साझेदारी की थी.

 

इन दोनों बल्लेबाजों ने पाकिस्तान के गेंदबाजों को कोई मौका नहीं दिया और आसानी से रन बटोरे. तमीम ने अपना सातवां शतक पूरा किया और इस तरह से वह बांग्लादेश की तरफ से सर्वाधिक टेस्ट शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गये हैं. इमरूल ने अपना तीसरा शतक पूरा किया. तमीम ने अब तक 183 गेंदों का सामना करके 13 चौके और चार छक्के लगाये हैं जबकि इमरूल की 185 गेंदों की पारी में 15 चौके और तीन छक्के शामिल हैं. इससे पहले पाकिस्तान ने सुबह पांच विकेट पर 537 रन से आगे खेलना शुरू किया. लंच से कुछ देर पहले उसकी टीम 628 रन बनाकर आउट हुई.

 

कल के अविजित बल्लेबाजों असद शाफिक (83) और सरफराज अहमद (82) ने छह विकेट के लिये 126 रन जोड़कर पाकिस्तान को मजबूत बढ़त दिलायी. बायें हाथ के स्पिनर ताइजुल इस्लाम ने सुबह के सत्र में गिरे पांच में से तीन विकेट लिये. उन्होंने कुल 163 रन देकर छह विकेट हासिल किये. अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे तेज गेंदबाज मोहम्मद शाहिद ने सरफराज को मिडआन पर सबस्ट्यिूट लिटन दास के हाथों कैच कराकर अपना पहला टेस्ट विकेट और छठे विकेट की साझेदारी तोड़ी. ताइजुल ने अगले ओवर में वहाब रियाज को बोल्ड किया और फिर यासिर शाह को पगबाधा करके अपने छह टेस्ट मैच के करियर में तीसरी बार पारी में पांच विकेट लेने का कारनामा किया. इन दो विकेटों के बीच स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने शाफिक को अपनी ही गेंद पर कैच किया. ताइजुल ने जुल्फिकार बाबर को चोटिल मुशफिकर रहीम की जगह विकेटकीपर की जिम्मेदारी निभा रहे मोहम्मद महमुदुल्लाह के हाथों स्टंप आउट कराकर पाकिस्तानी पारी का अंत किया.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: bangladesh
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड टीम ने किया सिर्फ एक बदलाव
वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड टीम ने किया सिर्फ एक बदलाव

बर्मिंघम: वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हो रहे...

...तो इस वजह से वनडे टीम में युवराज को नहीं मिली जगह!
...तो इस वजह से वनडे टीम में युवराज को नहीं मिली जगह!

नई दिल्ली: श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017