एशियन गेम्सः बांग्लादेश ने दर्ज की टी-20 क्रिकेट की सबसे बड़ी जीत

By: | Last Updated: Wednesday, 1 October 2014 1:25 PM

नई दिल्लीः एशियन गेम्स में खेले जा रहे क्रिकेट मैच में बांग्लादेश ने कुवैत को 203 रनों के बड़े अंतर से हराते हुए सेमीफाइनल में जगह बना ली. बांग्लादेश की ये जीत टी-20 क्रिकेट इतिहास की सबसे बड़ी जीत है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट(टी-20) में सबसे बड़े अंतर से मैच जीतने का रिकॉर्ड एशियाई टीम श्रीलंका(172 रन) के नाम है.

 

बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 224 रन का विशाल स्कोर बनाया. जिसके जवाब में कुवैत की टीम 13 ओवर में 21 रन पर ही ऑल आउट हो गई. बांग्लादेश की तरफ से मोहम्मद मिथुन ने तेज तर्रार पारी खेलते हुए महज 25 गेंद पर 59 रन बनाए. बांग्लादेश के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी तमीम इकबाल (28), अनामुल हक़(38), शाकिब अल हसन(23) और सब्बीर रहमान(35) ने भी उम्दा पारी खेली जिसके दम पर बांग्लादेश ने 224 रन बनाए.

 

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी कुवैत की टीम बांग्लादेश के स्पिनर के आगे पूरी तरह फ्लॉप रही. टीम को तोई भी बल्लेबाज दोहरे अंक में नहीं पहुंच पाया. अलोताईबी मुहम्मद 7 रन बनाकर टीम के सर्वोच्च स्कोरर रहे. बांग्लादेश के अराफ़ात सन्नी ने 2 ओवर में 8 रन देते हुए कुवैत के चार बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा.    

 

आपको बता दें कि एशियन गेम्स में खेले जाने वाले क्रिकेट को आईसीसी की मान्यता नहीं मिली है. इसलिए ये रिकॉर्ड टी-20 क्रिकेट में नहीं जोड़ा जाएगा.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Bangladesh Beat Kuwait by 203 runs
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017