बांग्लादेश की यूएई पर आसान जीत

By: | Last Updated: Friday, 26 February 2016 10:36 PM
Bangladesh beat UAE by 51 runs in Asia Cup

मीरपुर: महमुदुल्लाह के ऑलराउंड प्रदर्शन और तेज गेंदबाजों की धारदार गेंदबाजी से मेजबान बांग्लादेश ने एशिया कप ट्वेंटी20 क्रिकेट टूर्नामेंट में संयुक्त अरब अमीरात को 51 रन से करारी शिकस्त दी. मोहम्मद मिथुन (47) और सौम्या सरकार (21) ने पहले विकेट के लिये 46 रन जोड़े जबकि बाद में महमुदुल्लाह ने 27 गेंद पर नाबाद 36 रन की तेजतर्रार पारी खेली जिससे पहले बल्लेबाजी का न्यौता पाने वाले बांग्लादेश ने आठ विकेट पर 133 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया.

इसके जवाब में यूएई की टीम 17.4 ओवर में 82 रन पर ढेर हो गयी जो उसकी लगातार दूसरी हार है. क्वालीफायर के जरिये मुख्य ड्रॉ में जगह बनाने वाले यूएई को कल श्रीलंका से भी हार का सामना करना पड़ा था जबकि बांग्लादेश ने पहले मैच में भारत से हार के बाद अच्छी वापसी करके अपनी उम्मीदें जीवंत रखी. यूएई का कोई भी बल्लेबाज बांग्लादेश के तेज और स्पिन मिश्रित आक्रमण के सामने नहीं टिक पाया. उसकी तरफ से मोहम्मद उस्मान ने सर्वाधिक 30 रन बनाये. उनके अलावा रोहन मुस्तफा (18) और मोहम्मद शहजाद (12) ही दोहरे अंक में पहुंचे.

बांग्लादेश का क्षेत्ररक्षण फिर से खराब रहा और उसने कुछ आसान कैच टपकाये. यूएई के बल्लेबाज हालांकि इसका फायदा उठाने में नाकाम रहे. बांग्लादेश के सभी गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया. कप्तान मशरेफी मुर्तजा ने तीन ओवर में 12 रन देकर दो जबकि युवा सनसनी मुस्तफिजुर रहमान ने चार ओवर में 13 रन देकर दो विकेट लिये. महमुदुल्लाह ने दो ओवर किये लेकिन उनमें पांच रन देकर दो विकेट हासिल किये. इनके अलावा तास्किन अहमद भी दो विकेट लेने में सफल रहे.

मिथुन भी अर्धशतक पूरा नहीं कर पाये और रन आउट होकर पवेलियन लौटे. उन्होंने अपनी 41 गेंद की पारी में चार चौके और दो छक्के लगाये. शाकिब अल हसन (13) फिर से नाकाम रहे. उन्हें जावेद ने फुलटॉस पर बोल्ड किया. बाद में महमुदुल्लाह ने बाद में मुस्तफा के आखिरी ओवर में एक चौके और एक छक्के की मदद से 17 रन बटोरकर टीम को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया.

यूएई की तरफ से मोहम्मद नवेद ने यूएई की तरफ से कसी हुई गेंदबाजी की. उन्होंने चार ओवर में 12 रन देकर दो विकेट लिये. अमजद जावेद ने 34 रन देकर दो विकेट हासिल किये. मोहम्मद शहजाद और रोहन मुस्तफा को एक-एक विकेट मिला. बायें हाथ के स्पिनर अहमद रजा ने कोई विकेट नहीं लिया लेकिन उन्होंने अपने चार ओवर में केवल 17 रन दिये.

सरकार ने मोहम्मद शहजाद की गेंद छह रन के लिये भेजी लेकिन इसी ओवर में वह मिड आन पर कैच दे बैठे. मिथुन ने इसी गेंदबाज के अगले ओवर में छक्का और चौका जड़ा लेकिन दूसरी तरफ से विकेट गिरने लग गये जिससे टीम दबाव में आ गयी. मिथुन भी अर्धशतक पूरा नहीं कर पाये और रन आउट होकर पवेलियन लौटे. उन्होंने अपनी 41 गेंद की पारी में चार चौके और दो छक्के लगाये. शाकिब अल हसन (13) फिर से नाकाम रहे. उन्हें जावेद ने फुलटॉस पर बोल्ड किया.

Cricket News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Bangladesh beat UAE by 51 runs in Asia Cup
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017