बांग्लादेश के सामने '18 जून' को ऑस्ट्रेलिया हो या इंडिया कोई नहीं टिकता!

By: | Last Updated: Friday, 19 June 2015 8:04 AM

मीरपुर: साल 2005 तारीख 18 जून, साल 2015 तारीख 18 जून. इस तारीख का बांग्लादेश के क्रिकेट इतिहास में एक खास महत्व है. बीती रात बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने भारत को 79 रनों के बड़े अंतर से हराकर क्रिकेट इतिहास में एक बड़ा उल्टफेर करते हुए जीत दर्ज की.

 

लेकिन कल रात ये पहला मौका नहीं था जब बांग्लादेश ने वनडे रैंकिंग पर काबिज़ नंबर 2 टीम भारत को हराया हो. इससे ठीक 10 साल पहले भी कल 18 जून के ही दिन बांग्लादेश ने वर्ल्ड चैंपियंन ऑस्ट्रेलिया को कार्डिफ के मैदान पर धूल चटा दी थी.

 

साल 2005 में नेटवेस्ट सीरीज़ में खेले गए दूसरे वनडे मैच में बांग्लादेश के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया और ऑस्ट्रेलियन टीम ने उस समय के लिहाज़ से 250 रनों का एक अच्छा स्कोर खड़ा किया. लेकिन बांग्लादेश के क्रिकेट इतिहास में उस दिन कुछ और ही लिखा जाना था.

 

दूसरी पारी में बल्लेबाज़ी करने उतरी बांग्लादेश टीम की शुरूआत कुछ खास नहीं रही. उसके 3 बल्लेबाज़ी महज़ 72 रनों के स्कोर तक पवेलियन लौट चुके थे. जिसके बाद युवा बल्लेबाज़ मोहम्मद अशरफुल ने अपने वनडे करियर का पहला शतक लगाते हुए अपनी टीम को जीत के दरवाज़े तक छोड़ा.

 

बांग्लादेश ने इस मुकाबले को 5 विकेट से जीता और वर्ल्ड क्रिकेट में अपने एक नए आगमन का संकेत दिया.

 

एक बार फिर से कल रात 18 जून को बांग्लादेश ने वही कारनामा दोहराया और युवा गेंदबाज़ मुस्तफिज़ुर रहमान के 5 विकेट के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर उसने कप्तान धोनी की अगुवाई वाली मजबूत टीम इंडिया को हरा दिया. 

 

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Bangladesh Cricket Team_Team India_Australian Cricket Team_ODI_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017