एशिया कप: बांग्लादेश ने श्रीलंका को 23 रनों से हराया

By: | Last Updated: Sunday, 28 February 2016 11:49 PM
Bangladesh shock Sri Lanka by 23 runs in AsiaCupT20

मीरपुर: बांग्लादेश ने शानदार प्रदर्शन करते हुए रविवार को एशिया कप के अपने तीसरे मैच में श्रीलंका को 23 रनों से हरा दिया. शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में मेजबान टीम ने खेल के हर विभाग में श्रीलंका को दोयम साबित करते हुए एक ऐतिहासिक जीत दर्ज की. यह पहली बार टी-20 फारमेट में खेले जा रहे इस टूर्नामेंट में मेजबान टीम की दूसरी जीत है. उसने यूएई को भी हराया है लेकिन भारत से उसे हार मिली है.

बांग्लादेश ने श्रीलंका के सामने जीत के लिए 148 रनों का लक्ष्य रखा था. जवाब में खेलने उतरी श्रीलंकाई टीम निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट पर 124 न ही बना सकी. यह श्रीलंका की पहली हार है. उसने अपने पहले मैच में यूएई को हराया था. एक मार्च को उसका सामना भारत से होना है.

श्रीलंका की ओर से दिनेश चांडीमल ने सबसे अधिक 37 रन बनाए. तिलकरत्ने दिलशान एक बार फिर नाकाम रहे और सिर्फ 12 रन बना सके. शेनान जयसूर्या ने 26 रनों का योगदान दिया लेकिन बाकी के बल्लेबाज मेजबान टीम की अनुशासित गेंदबाजी के आगे टिक नहीं सके.

बांग्लादेश की ओर से अल अमीन हुसैन ने तीन विकेट लिए जबकि शाकिब अल हसन को दो विकेट मिले. महमुदुल्लाह, मशरफे मुर्तजा और मुस्ताफिजुर रहीम ने एक-एक विकेट लिया.

इससे पहले, मेजबान टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए शब्बीर रहमान (80) की शानदार पारी की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट पर 147 रन बनाए.

बांग्लादेश ने एक समय 26 रनों पर तीन विकेट गंवा दिए थे शब्बीर ने शाकिब अल हसन (32) के साथ चौथे विकेट के लिए 82 रन जोड़कर अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाने के काम किया.

मैन ऑफ द मैच चुने गए शब्बीर 108 के कुल योग पर पवेलियन लौटे. शब्बीर की 54 गेंदों की पारी में 10 चौके और तीन छक्के शामिल हैं. शाकिब ने 34 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 32 और महमुदुल्लाह ने 12 गेंदों पर दो चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 23 रन बनाए.

आपको बता दें बांग्लादेश की ओर से शाकिब अल हसन टी-20 में सबसे ज्यादा रन 945 और सबसे ज्यादा विकेट 55 लेने वाले खिलाड़ी बन गए हैं.

श्रीलंका की ओर से दुशमंथ चामीरा ने तीन विकेट लिए जबकि एंजेलो मैथ्यूज और नुवान कुलासेकरा ने एक-एक विकेट लिया.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Bangladesh shock Sri Lanka by 23 runs in AsiaCupT20
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: AsiaCupT20 bangladesh sri lanka
First Published:

Related Stories

शमी ने कहा, 'शानदार प्रदर्शन और लय को आगे भी रखेंगे जारी'
शमी ने कहा, 'शानदार प्रदर्शन और लय को आगे भी रखेंगे जारी'

कोलकाता: श्रीलंका के खिलाफ 3-0 के ऐतिहासिक क्लीनस्वीप से उत्साहित तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने...

इंग्लैंड के खिलाफ इंडिया अंडर-19 टीम ने 5-0 से क्लीनस्वीप कर रचा इतिहास
इंग्लैंड के खिलाफ इंडिया अंडर-19 टीम ने 5-0 से क्लीनस्वीप कर रचा इतिहास

नई दिल्ली: भारत की अंडर-19 टीम ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए पांचवें और अंतिम युवा...

वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड टीम ने किया सिर्फ एक बदलाव
वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड टीम ने किया सिर्फ एक बदलाव

बर्मिंघम: वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हो रहे...

...तो इस वजह से वनडे टीम में युवराज को नहीं मिली जगह!
...तो इस वजह से वनडे टीम में युवराज को नहीं मिली जगह!

नई दिल्ली: श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017