तमीम का रिकॉर्ड दोहरा शतक, पाक-बांग्लादेश टेस्ट ड्रॉ

By: | Last Updated: Saturday, 2 May 2015 11:45 AM
bangladesh vs pakistan

खुलना: तमीम इकबाल के रिकॉर्ड दोहरे शतक से बांग्लादेश ने आज यहां जबर्दस्त वापसी करके अपनी दूसरी पारी में विशाल स्कोर खड़ा किया और पाकिस्तान की उम्मीदों पर पानी फेरकर पहला टेस्ट क्रिकेट मैच ड्रॉ समाप्त कराया. तमीम ने 206 रन बनाये जो बांग्लादेश की तरफ से सर्वाधिक व्यक्तिगत टेस्ट स्कोर है. उन्होंने साथी सलामी बल्लेबाज इमरूल कायेस (150) के साथ पहले विकेट के लिये 312 रन की रिकॉर्ड साझेदारी की जिससे बांग्लादेश ने मैच के पांचवें और अंतिम दिन आज यहां छह विकेट पर 555 रन बनाकर पाकिस्तान के खिलाफ पहली बार कोई टेस्ट मैच ड्रॉ करवाया.

 

यह बांग्लादेश का टेस्ट मैचों में तीसरा बड़ा स्कोर और दूसरी पारी में सर्वोच्च स्कोर है. यह पहला अवसर है कि जबकि उसने टीम की दूसरी पारी में 500 से अधिक रन बनाये. बांग्लादेश ने पहली पारी में 332 रन बनाये थे जिसके जवाब में पाकिस्तान ने 628 रन बनाकर 296 रन की बड़ी बढ़त हासिल की थी लेकिन तमीम और इमुरूल ने बांग्लादेश की तरफ से किसी भी विकेट के सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड बनाकर अपनी टीम की हार टाली.

 

जिस समय मैच ड्रॉ समाप्त करने का फैसला किया गया तब शाकिब अल हसन 76 रन पर खेल रहे थे. यह पहला अवसर है जबकि पाकिस्तान टेस्ट मैचों में बांग्लादेश को नहीं हरा पाया. यह इसके लिये एक और झटका है क्योंकि इससे पहले उसे तीन एकदिवसीय मैच और एकमात्र टी20 मैच में भी हार का सामना करना पड़ा था.

 

दूसरा और अंतिम टेस्ट मैच छह मई से ढाका में खेला जाएगा.

 

बायें हाथ के तमीम ने मुशफिकर रहीम का रिकॉर्ड तोड़ा जिन्होंने मार्च 2013 में श्रीलंका के खिलाफ गाले में 200 रन बनाये थे. तमीम ने मोहम्मद हफीज की गेंद पर स्टंप आउट होने से पहले अपनी पारी में 278 गेंद खेली तथा 17 चौके और सात छक्के लगाये. बांग्लादेश ने दूसरे सत्र में उनके अलावा मोमिनुल हक (21) का भी विकेट गंवाया जिन्हें जुनैद खान ने बोल्ड किया.

 

इसके बाद शाकिब ने एक छोर संभालकर पाकिस्तान की रही सही उम्मीद पर भी पानी फेरा. उनके अलावा महमुदुल्लाह ने 40 रन बनाये. चोटिल कप्तान मुशफिकर रहीम खाता भी नहीं खोल पाये जबकि अपना 34वां टेस्ट मैच खेल रहे असद शाफिक ने सौम्या सरकार के रूप में अपना पहला टेस्ट विकेट लिया. शाकिब के साथ सुवागतो होम 20 रन बनाकर नाबाद रहे.

 

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: bangladesh vs pakistan
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017