BANvsSA: दूसरे वनडे में बांग्लादेश की साउथ अफ्रीका पर बड़ी जीत

By: | Last Updated: Sunday, 12 July 2015 1:12 PM
Bangladesh vs south africa

मीरपुर: बायें हाथ के तेज गेंदबाज मुस्तफीजुर रहमान और ऑफ स्पिनर नासिर हुसैन की अगुवाई में गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन और बाद में सौम्या सरकार के बल्ले से निकले नाबाद 88 रन की पारी से बांग्लादेश ने दूसरे वनडे मैच में साउथ अफ्रीका को 134 गेंद शेष रहते हुए सात विकेट से हरा दिया.

बांग्लादेश ने पहला मैच आसानी से गंवाने के बाद आज खेल के हर विभाग में बेहतरीन प्रदर्शन करके तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबरी की.

 

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिये उतरे दक्षिण अफ्रीका को 46 ओवर में 162 रन पर ढेर कर दिया और बाद में सरकार (79 गेंदों पर नाबाद 88) और महमुदुल्लाह (50) के बीच तीसरे विकेट के लिये 135 रन की साझेदारी से 27.4 ओवर में तीन विकेट पर 167 रन बनाकर आईसीसी चैंपियन्स ट्रॉफी में भी अपनी जगह पक्की कर दी.

 

बांग्लादेश की यह दक्षिण अफ्रीका पर केवल दूसरी और 2007 के बाद पहली जीत है. उसने पिछले 19 मैच में अपनी 14वीं जीत दर्ज की जिसकी नींव गेंदबाजों ने रखी.

पिछले महीने भारतीय बल्लेबाजों में दहशत फैलाने वाले मुस्तफीजुर रहमान ने 38 रन देकर तीन जबकि नासिर हुसैन ने 28 रन देकर तीन विकेट लिये. मध्यम गति के गेंदबाज रूबैल हुसैन ने 34 रन के एवज में दो विकेट लेकर उनका अच्छा साथ दिया.

 

दक्षिण अफ्रीका की तरफ से फॉफ डु प्लेसिस ने सर्वाधिक 41 रन बनाये जबकि फरहान बेहारडीन ने आखिरी बल्लेबाज के रूप में आउट होने से पहले 36 रन बनाये. इन दोनों के अलावा केवल कप्तान अमला (22) ही 20 रन की संख्या को पार कर पाये.

 

इसके बाद बल्लेबाजों ने गेंदबाजों के प्रयास को आगे बढ़ाया. कैगिसो रबादा (45 रन देकर दो विकेट) ने तमीम इकबाल (पांच) और लिट्टन दास (17) को जल्दी आउट कर दिया लेकिन सरकार और महमुदुल्लाह ने सतर्कता और आक्रामकता का मिश्रण दिखाकर दक्षिण अफ्रीका को वापसी का मौका नहीं दिया.

 

सरकार ने इमरान ताहिर पर विजयी छक्का लगाया. अपनी पारी में इसके अलावा उन्होंने 13 चौके भी लगाये. इससे पहले साउथ अफ्रीका बांग्लादेश के खिलाफ एकदिवसीय मैचों में न्यूनतम स्कोर पर आउट हो गया. बांग्लादेश पहले वनडे में 160 रन पर आउट हो गया था लेकिन आज उसके गेंदबाजों ने उसका बदला चुकता करने में कसर नहीं छोड़ी.

 

साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज शुरू से रन बनाने के लिये जूझते रहे और नियमित अंतराल में विकेट गिरने से स्थिति और बुरी हो गयी. आलम यह था उसका स्कोर 32वें ओवर में 100 रन पर पहुंचा और इसके तुरंत बाद उसने जेपी डुमिनी (13) के रूप में अपना छठा विकेट गंवा दिया था.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Bangladesh vs south africa
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

BCCI से एनओसी पाने के लिये केरल हाईकोर्ट पहुंचे श्रीसंत
BCCI से एनओसी पाने के लिये केरल हाईकोर्ट पहुंचे श्रीसंत

कोच्चि: क्रिकेटर एस श्रीसंत ने बीसीसीआई से अनापत्ति प्रमाणपत्र (एनओसी) के लिए केरल हाईकोर्ट...

डे-नाइट टेस्ट मैच में दोहरा शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने एलिस्टेयर कुक
डे-नाइट टेस्ट मैच में दोहरा शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने एलिस्टेयर कुक

बर्मिंघम: पाकिस्तान के अजहर अली के बाद एलिस्टेयर कुक डे-नाइट टेस्ट मैच में दोहरा शतक जड़ने वाले...

टेनिस: सिनसिनाटी ओपन के क्वार्टर फाइनल में कोंटा
टेनिस: सिनसिनाटी ओपन के क्वार्टर फाइनल में कोंटा

बासिल: ब्रिटेन की स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी योहाना कोंटा ने सिनसिनाटी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017