BANvsSA: सर्वोच्च स्कोर के साथ बांग्लादेश ने बनाई बढ़त

By: | Last Updated: Thursday, 23 July 2015 11:53 AM

चटगांव: लिट्टन दास के पहले अर्धशतक और शाकिब अल हसन के साथ छठे विकेट के लिये 82 रन की साझेदारी की मदद से बांग्लादेश ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट में अपना सर्वोच्च स्कोर बनाकर पहली पारी में 78 रन की बढत बना ली.

 

बांग्लादेश ने पहली पारी में 326 रन बनाये जिससे उसे 78 रन की बढत मिल गई है. इससे पहले साउथ अफ्रीका ने पहली पारी में 248 रन बनाये थे और तीसरे दिन खराब रोशनी के कारण खेल 24.5 ओवर पहले खत्म होने तक बिना किसी नुकसान के 61 रन बना लिये थे.

 

सलामी बल्लेबाज स्टियान वान जिल 33 और डीन एल्गर 28 रन बनाकर खेल रहे थे. साउथ अफ्रीका अभी भी बांग्लादेश के पहली पारी के स्कोर से 17 रन पीछे है ।

 

मेहमान टीम के लिये तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने 78 रन देकर तीन विकेट लिये और वह 400 टेस्ट विकेट लेने वाले शॉन पोलाक के बाद दूसरे दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज बनने के करीब पहुंच गए. स्टेन ने मुशफिकर रहीम को 28 के स्कोर पर पगबाधा आउट करके लंच से पहले टीम को एकमात्र सफलता दिलाई. रहीम को पहले नॉट आउट करार दिया गया था लेकिन साउथ अफ्रीका ने डीआरएस का इस्तेमाल किया और उसे कामयाबी मिली.

 

इसके बाद दास ने बांग्लादेश को साउथ अफ्रीका के पहली पारी के स्कोर के पार पहुंचाया. अगली गेंद पर एक रन लेकर उसने टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ सर्वोच्च स्कोर 252 रन पर पहुंचाया.

 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ इससे पहले आठ टेस्ट हार चुकी बांग्लादेश टीम ने शुरूआत अच्छी की थी. मोहम्मद महमूदुल्लाह ने 67 और तामिम इकबाल ने 57 रन बनाये थे.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: bangladesh vs south africa test match third day
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017