World Cup 2015: नॉकआउट की दौड़ में बना रहना चाहेगा बांग्लादेश

By: | Last Updated: Wednesday, 4 March 2015 11:55 AM
Bangladesh_world cup 2015_

नील्सन: आईसीसी विश्व कप-2015 में कुछ अच्छे प्रदर्शन और भाग्य के सहारे बांग्लादेश फिलहाल टूर्नामेंट के नॉकआउट में पहुंचने के मुहाने पर खड़ा है. उसे अपना चौथा मुकाबला गुरुवार को सैक्स्टन ओवल मैदान पर स्कॉटलैंड से खेलना है.

 

बांग्लादेश अगर यहां जीत हासिल करता है तो उसके क्वार्टर फाइनल में पहुंचने की संभावना बढ़ जाएगी. बांग्लादेश के फिलहाल तीन मैचों से तीन अंक हैं.

 

पहले मैच में उसने अफगानिस्तान को 105 रनों से हराया लेकिन आस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में उसे भाग्य का सहारा मिला बारिश के कारण रद्द इस मैच से बांग्लादेश एक अंक हासिल करने में सफल रहा. यही एक अंक अब उसके लिए क्वार्टरफाइनल में पहुंचने की कुंजी का काम करेगी.

 

स्कॉटलैंड से जीत कर बांग्लादेश अगर आगे बढ़ता है तो उसे अपने आखिरी दो ग्रुप मैचों में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलना हैं. ऐसे में बांग्लादेश और इंग्लैंड के बीच नौ मार्च को होने वाला मुकाबला दोनों टीमों के लिए करो या मरो वाला होगा. इंग्लैंड के फिलहाल चार मैचों से दो अंक हैं.

 

बहरहाल, गुरुवार को होने वाले मुकाबले की बात करें तो स्कॉटलैंड कभी भी बांग्लादेश को नहीं हरा सका है. दोनों टीमों के बीच आखिरी अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय मैच 2006 में खेला गया था. स्कॉटलैंड हालांकि 2012 में एक टी-20 मुकाबले में बांग्लादेश को जरूर 34 रनों से हरा चुका है.

 

स्कॉटलैंड के लिए इस टूर्नामेंट में खोने के लिए कुछ भी नहीं है और उसे पहले तीनों मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. इसके बावजूद टीम के हरफनमौला खिलाड़ी जोश डावे ने प्रभावित किया है. डावे टूर्नामेंट में नौ विकेट हासिल कर पांचवें सबसे सफल गेंदबाज बने हुए हैं. बांग्लादेश के खिलाफ भी उनके खेल पर सबकी नजरें होंगी.

 

टीमें (संभावित) :

 

बांग्लादेश: तमीम इकबाल, अनामुल हक, सौम्य सरकार, महमुदुल्लाह, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), शब्बीर रहमान, तैजुल इस्लाम, मशरफे मुर्तजा (कप्तान), रुबेल हुसैन, तस्किन अहमद, मोमिनुल हक.

 

स्कॉटलैंड: काइल कोएत्जर, एलेक्स मैक्लियोड, हामिश गर्डिनर, मैट माचन, प्रेस्टन मोमसेन (कप्तान), रिची बेरिंगटन, रॉब टेलर, मैथ्यू क्रॉस (विकेटकीपर), जॉन डावे, एलास्देर इवांस, माजिद हक, इयान वार्डलॉ.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Bangladesh_world cup 2015_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: bangladesh ICC knockout World Cup 2015
First Published:

Related Stories

BCCI से एनओसी पाने के लिये केरल हाईकोर्ट पहुंचे श्रीसंत
BCCI से एनओसी पाने के लिये केरल हाईकोर्ट पहुंचे श्रीसंत

कोच्चि: क्रिकेटर एस श्रीसंत ने बीसीसीआई से अनापत्ति प्रमाणपत्र (एनओसी) के लिए केरल हाईकोर्ट...

डे-नाइट टेस्ट मैच में दोहरा शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने एलिस्टेयर कुक
डे-नाइट टेस्ट मैच में दोहरा शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने एलिस्टेयर कुक

बर्मिंघम: पाकिस्तान के अजहर अली के बाद एलिस्टेयर कुक डे-नाइट टेस्ट मैच में दोहरा शतक जड़ने वाले...

टेनिस: सिनसिनाटी ओपन के क्वार्टर फाइनल में कोंटा
टेनिस: सिनसिनाटी ओपन के क्वार्टर फाइनल में कोंटा

बासिल: ब्रिटेन की स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी योहाना कोंटा ने सिनसिनाटी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017