बांग्लादेश में ऐसे उड़ाया जा रहा है टीम इंडिया का मजाक

By: | Last Updated: Monday, 29 June 2015 3:59 PM
Bangladeshi newspaper tries to shame Team India with a distasteful ad

नई दिल्लीः टीम इंडिया बांग्लादेश के शर्मनाक दौरे से वापस आ गई है. जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम इंडिया का चयन भी हो गया है. यकीनन सभी खिलाड़ी इस दौरे के बारे में ही अब सोच रहे होंगे लेकिन दूसरी तरफ बांग्लादेश में भारत के खिलाफ 2-1 से सीरीज जीतने की खुमारी सर चढ़ के बोल रही है. खुमारी ऐसी की सभी सीमाओं को लांघने को तैयार बैठे हैं. इस खुमारी को क्या कहा जाए ये आप खुद ही सोच सकते हैं क्योंकि बांग्लादेश के एक प्रतिष्ठित अखबार ने एक ऐसा एड अपने अखबार में डाला है जिसे किसी भी तरह से उचित नहीं ठहराया जा सकता है.

 

ये पहला मौका नहीं है जब टीम इंडिया को लेकर बांग्लादेश में ऐसे एड बने हैं इससे पहले भी एक कोला कंपनी की एड में भारत को बांग्लादेश की तरफ से ‘बांस’ देते दिखाया गया था. अब इस नए एड को अपने अखबार में छापा है वहां के साप्ताहिक अखबार(ह्युमर) प्रथोम अलो ने इस फोटोशॉप एड को अपने अखबार में जगह दी.

 

बांग्लादेश में टीम इंडिया के लिए बना बैंबू एड, तेज हुआ विरोध 

 

इस फोटोशॉप एड में ऊपर हैं वनडे सीरीज में धमाकेदार गेंदबाजी करने वाले मुस्तफिज़ुर रहमान और नीचे हैं टीम इंडिया के सात बल्लेबाज. रहमान के हाथों में कटर है जिसे वो अपने ऑफ कटर के अंदाज में पकड़े हैं. जबकि उसी कटर से भारत के सात बल्लेबाजों के आधे बाल शेव कर दिए गए हैं. टीम इंडिया के सात बल्लेबाज हैं – अंजिंक्या रहाणे, रोहित शर्मा, विराट कोहली, रविन्द्र जडेजा, वनडे कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी, शिखर धवन और आर अश्विन. इन सभी बल्लेबाजों को रहमान ने तीन मैचों में हर बार आउट किया था. 

 

फोटोशॉप एड में भारत के बल्लेबाजों के हाथों में एक बैनर थमाया गया है जिसमें लिखा है कि ”हमने इस्तेमाल कर लिया अब आप भी इस्तेमाल करें.” इस स्लोगन से दूसरे देशों को भी एक संकेत देने की कोशिश की गई है जिसमें मुख्य रूप से साउथ अफ्रीका की टीम हो सकती है जो अब बांग्लादेश में खेलने आ रही है.

 

इस एड से इतना तो तय है कि इससे भारतीय क्रिकेट फैन्स की भावना तो जरूर आहत होगी. साथ ही खेल के विपरित एक अलग भावना भी बन सकती है. 

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Bangladeshi newspaper tries to shame Team India with a distasteful ad
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017