PAKvsBAN: अफरीदी के आलराउंड प्रदर्शन से पाक की बड़ी जीत

By: | Last Updated: Wednesday, 16 March 2016 8:31 PM

कोलकाता: कप्तान शाहिद अफरीदी ने तूफानी बल्लेबाजी करने के बाद दो विकेट भी चटकाए जिससे पाकिस्तान ने आईसीसी विश्व टी20 के सुपर 10 के ग्रुप दो मैच में आज यहां बांग्लादेश को 55 रन से हराकर अपने अभियान की शानदार शुरूआत की.

पाकिस्तान ने कप्तान शाहिद अफरीदी की 19 गेंद में 49 रन की पारी के अलावा मोहम्मद हफीज(64) और सलामी बल्लेबाज अहमद शहजाद(52) के अर्धशतकों की बदौलत पांच विकेट पर 201 रन बनाए जो उसका दूसरा सर्वोच्च स्कोर है. खराब फार्म से उबरने वाले अफरीदी ने अपनी पारी में चार चौके और चार छक्के जड़े. बांग्लादेश की टीम इसके जवाब में कभी लक्ष्य के करीब पहुंचने की स्थिति में भी नहीं दिखी और छह विकेट पर 146 रन ही बना सकी. टीम की ओर से साकिब अल हसन ने 40 गेंद में पांच चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 50 रन बनाए लेकिन कोई भी बल्लेबाज तेजतर्रार पारी नहीं खेल पाया.

पाकिस्तान की ओर से अफरीदी और मोहम्मद आमिर दोनों ने 27 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए.

वर्ष 2009 का चैम्पियन पाकिस्तान अपने देश की सरकार की सुरक्षा चिंताओं के कारण पूर्व निर्धारित समय के बाद पहुंचा था और उसे सिर्फ एक अ5यास मैच खेलने को मिला लेकिन टीम कम समय में हालात से सामंजस्य बिठाने में सफल रही.

लक्ष्य का पीछा करने उतरे बांग्लादेश ने पहले ओवर में ही सौम्य सरकार :00: का विकेट गंवा दिया जिन्हें आमिर ने बोल्ड किया.

सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल(24) और शब्बीर रहमान(25) ने दूसरे विकेट के लिए 43 रन जोड़े लेकिन अफरीदी ने अपने लगातार ओवरों में इन दोनों को पवेलियन भेज दिया.

इमाद वसीम ने इसके बाद महमूदुल्लाह(04) को शारजील खान के हाथों कैच कराके बांग्लादेश का स्कोर चार विकेट पर 71 रन किया.

टीम को साकिब और मुशफिकर रहीम(18) से काफी उम्मीदें थी लेकिन इन दोनों ने भी निराश किया. दोनों रन गति में इजाफा करने में नाकाम रहे. बांग्लादेश के 100 रन 16वें ओवर में पूरे हुए और उसे अंतिम चार ओवर में 97 रन की दरकार थी और टीम इस स्कोर के आसपास भी नहीं पहुंच सकी. साकिब हालांकि अपनी इस पारी के दौरान तमीम के बाद बांग्लादेश की ओर से टी20 में 1000 रन पूरे करने वाले दूसरे बल्लेबाज बने. कप्तान मशरफी मुर्तजा 15 रन बनाकर नाबाद रहे.

इससे पहले पाकिस्तान ने टास जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन तीसरे ओवर में ही शारजील खान अराफात सनी(34 रन पर दो विकेट) की गेंद पर बोल्ड हो गए. उन्होंने 10 गेंद का सामना करते हुए एक चौका और दो छक्के मारे.

सलामी बल्लेबाज शहजाद और हफीज ने इसके बाद दूसरे विकेट के लिए 95 रन जोड़कर पाकिस्तान के मजबूत स्कोर की नींव रखी. इन दोनों को रोकने के लिए बांग्लादेश के कप्तान मशरफी मुर्तजा ने छह गेंदबाज अपनाए लेकिन सफलता नहीं मिली.

एशिया कप टीम में जगह बनाने में नाकाम रहे शहजाद ने 35 गेंद में अपना पांचवां टी20 शतक पूरा किया. वह हालांकि इसके बाद शब्बीर रहमान :11 रन पर एक विकेट: की गेंद पर महमूदुल्लाह को कैच दे बैठे. उन्होंने 39 गेंद का सामना करते हुए आठ चौके मारे.

हफीज ने भी मुर्तजा पर एक रन के साथ 36 गेंद में अपना नौवां टी20 अर्धशतक पूरा किया. कप्तान अफरीदी ने आते ही मुर्तजा की लगातार तीन गेंदों पर दो चौके और एक छक्का जड़ा. अफरीदी ने अल अमीन हुसैन की गेंद को भी छह रन के लिए भेजा.

अफरीदी ने तास्किन अहमद और साकिब अल हसन पर छक्के जड़े लेकिन पारी के अंतिम ओवर में तास्किन की गेंद पर बाउंड्री पर महमूदुल्लाह को कैच देकर पाकिस्तान की ओर से सबसे तेज अर्धशतक बनाने से चूक गए.

शोएब मलिक(नाबाद 15) ने तास्किन पर लगातार दो चौकों के बाद पांचवीं गेंद पर दो रन के साथ टीम का स्कोर दो रन के पार पहुंचाया. पाकिस्तान का सर्वाधिक स्कोर 203 रन है जो उसने 2009 में बांग्लादेश के खिलाफ ही बनाया था.

अल अमीन(तीन ओवर में 43 रन) और मुर्तजा(तीन ओवर में 41 रन) काफी महंगे साबित हुए.

 

 

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: PAKvsBAN: अफरीदी के आलराउंड प्रदर्शन से पाक की बड़ी जीत
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017