बीसीबी इलेवन से अभ्यास मैच में हारी पाकिस्तान क्रिकेट टीम

By: | Last Updated: Wednesday, 15 April 2015 5:29 PM
BCB XI_Pakistan_Mohammad Hafeez_

फातुल्लाह: बांग्लादेश दौरे पर पहुंची पाकिस्तान क्रिकेट टीम दौरे से पूर्व बुधवार को खान साहेब उस्मान अली स्टेडियम में बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) इलेवन टीम से हुए अभ्यास एकदिवसीय मैच में एक विकेट से हार गई.

 

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का चयन किया और निर्धारित 50 ओवरों में नौ विकेट खोकर 268 रन बनाए, जिसके जवाब में बांग्लादेश ने सब्बीर रहमान (123) की शतकीय पारी की बदौलत 48.5 ओवरों में नौ विकेट खोकर 270 बनाए और एक विकेट से मैच जीत लिया.

 

पाकिस्तान के लिए सलामी बल्लेबाज मोहम्मद हफीज (85) ने सबसे बड़ी पारी खेली, जबकि फवाद आलम 67 रन बनाकर नाबाद रहे. उन्होंने सईद अजमल (नाबाद 16) के साथ आखिरी के 22 गेंदों में 40 रन जोड़े.

 

बांग्लादेश की ओर से शुवगतु होम ने सर्वाधिक तीन विकेट चटकाए.

 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत खराब रही और 18.2 ओवरों में चार विकेट खोकर वे 81 रन ही बना सके थे. लेकिन इसके बाद रहमान ने इमरूल कायस (36) के साथ पांचवें विकेट के लिए 124 रनों की साझेदारी कर टीम को संभाल लिया.

 

बांग्लादेश हालांकि एक बार फिर जल्दी-जल्दी विकेट गंवाने के कारण संकट में लगने लगी थी. 41.3 ओवरों में 228 रन पर उसके आठ विकेट गिर चुके थे. इसके बाद सोहाग गाजी (36) ने 28 गेंदों में चार चौके और एक छक्के लगाकर तेजी से रन बटोरे, हालांकि जीत के बेहद करीब पहुंचकर वह भी पवेलियन लौट गए.

 

आखिरी के ओवरों में रोचक हो चले मैच में अंतत: बीसीबी इलेवन लक्ष्य हासिल करने में सफल रहा.

 

पाकिस्तान के लिए जुनैद खान ने सर्वाधिक चार विकेट चटकाए.

 

पाकिस्तान 17 अप्रैल से 10 मई के अपने बांग्लादेश दौरे पर बांग्लादेश के साथ तीन अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसी, एक टी-20 और दो टेस्ट मैच खेलेगा.

 

यह भी पढ़ें:

 

 

 

 

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: BCB XI_Pakistan_Mohammad Hafeez_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: BCB XI mohammad hafeez Pakistan
First Published:

Related Stories

वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड टीम ने किया सिर्फ एक बदलाव
वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड टीम ने किया सिर्फ एक बदलाव

बर्मिंघम: वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हो रहे...

...तो इस वजह से वनडे टीम में युवराज को नहीं मिली जगह!
...तो इस वजह से वनडे टीम में युवराज को नहीं मिली जगह!

नई दिल्ली: श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017