जेकब मार्टिन को बीसीसीआई ने दिए 30 लाख रूपये, उठे सवाल

By: | Last Updated: Wednesday, 16 December 2015 7:52 PM
bcci

नई दिल्ली: आईपीएल 2013 के दौरान स्पाट फिक्सिंग के आरोपी क्रिकेटर एस श्रीसंत, अंकित चव्हाण और अजित चंदीला का पैसा रोकने वाले बीसीसीआई ने भारत के एक अन्य दागी पूर्व क्रिकेटर जेकब मार्टिन के लिए अलग मापदंड अपनाए हैं.

 

मार्टिन को 27 अप्रैल 2011 में दिल्ली में गिरफ्तार किया गया था और उन पर फर्जी क्रिकेट टीम बनाकर किसी निमेश कुमार को धोखाधड़ी से वीजा हासिल करके ब्रिटेन भेजने का आरोप था.

 

बाद में मार्टिन को जमानत पर रिहा कर दिया गया लेकिन अब भी उनके खिलाफ मामला लंबित है.

बीसीसीआई की वेबसाइट पर क्रिकेटरों को दी जाने वाली एकमुश्त राशि के रिकॉर्ड के अनुसार लाभांवितों की सूची में 118वें नंबर पर मार्टिन का नाम है. भारत की ओर से 10 वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले बड़ौदा के दायें हाथ के पूर्व बल्लेबाज को बीसीसीआई ने 30 लाख रूपये का भुगतान किया है.

 

इस महीने की शुरूआत में ही दिल्ली की अदालत ने इस मामले में आरोप तय करने को चुनौती देने वाली मार्टिन की याचिका खारिज कर दी थी. मार्टिन के भुगतान को पिछली वित्त समिति ने स्वीकृति दी थी और उसके एक सदस्य ने कहा कि उन्हें मार्टिन की गिरफ्तारी की जानकारी नहीं थी.

 

तत्कालीन वित्त समिति के सदस्य ने कहा, ‘‘देखिये, हम वित्त समिति के सदस्य थे. सभी चीजों की जांच करना बीसीसीआई का काम है. उसने 138 प्रथम श्रेणी मैच खेले और भुगतान का पात्र था. जहां तक पुलिस में मामले का सवाल है तो बीसीसीआई के प्रभारी अधिकारियों को हमें इस बारे में बताना चाहिए था. उसके भुगतान को स्वीकृति दी गई क्योंकि किसी ने कोई सवाल नहीं उठाया.’’ इस बीच सवाल उठाए जा रहे हैं कि अगर खेल को भ्रष्ट करने के लिए श्रीसंत और चव्हाण को भुगतान नहीं किया गया तो फिर इस मामले में खुद का नाम पाक साफ किए बगैर मार्टिन के भुगतान को कैसे स्वीकृति मिल गई.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: bcci
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: BCCI jacob martin
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017