बीसीसीआई ने भुवी को दिया ग्रेड ए का तोहफा, युवी और गंभीर बाहर

By: | Last Updated: Monday, 22 December 2014 1:56 PM
bcci

नई दिल्लीः विश्व कप 2015 के संभावितों से बाहर हुए टीम इंडिया के कई बड़े दिग्गज खिलाड़ियों को बीसीसीआई ने एक और झटका दिया है. साल 2014-15 के नए ‘ग्रेडेड रिटेनरशिप’ में वीरेन्द्र सहवाग, गौतम गंभीर, हरभजन सिंह, जहीर खान, युवराज सिंह सहित कई बड़े खिलाड़ी इस नए लिस्ट से बाहर हैं.

 

जबकि उत्तर प्रदेश के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को ग्रेड ए में रखा गया है. भुवी ने संन्यास ले चुके सचिन तेंदुलकर की जगह ली है. इंग्लैंड में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले और इस साल बीसीसीआई के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर का पुरस्कार जीतने वाले भुवनेश्वर ग्रुप ए में आने के हकदार थे.

 

ग्रेड ए में कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी, उप कप्तान विराट कोहली, सुरेश रैना, आर अश्विन और भुवनेश्वर कुमार को जगह मिली है. इन क्रिकेटरों को बीसीसीआई से एक करोड़ रूपये रिटनेरशिप फीस मिलती है.

 

ग्रेड बी –  पिछले साल गंभीर और युवराज ग्रुप बी में थे लेकिन लगातार खराब फॉर्म के कारण उन्हें आज जारी सूची में जगह नहीं मिली है. ग्रुप बी में मुरली विजय, रविंद्र जडेजा, शिखर धवन और रोहित शर्मा हैं जबकि अंबाती रायुडू को भी इस ग्रुप में प्रमोट किया गया है. तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और अजिंक्य रहाणे को भी ग्रुप बी में जगह मिली है .

 

शामिल खिलाड़ी –

 

प्रज्ञान ओझा, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, रविन्द्र जडेजा, ईशांत शर्मा, शिखर धवन, उमेश यादव, रोहित शर्मा, अजिक्या रहाणे. अंबाती रायडू और मोहम्मद शमी

 

ग्रेड सी –  जम्मू कश्मीर के हरफनमौला परवेज रसूल को ग्रुप सी में रखा गया है. इनके अलावा कुलदीप यादव और के एल राहुल को भी इस लिस्ट में जगह मिली है. बंगाल के बल्लेबाज मनोज तिवारी भी इसी ग्रुप में हैं. पंकज सिंह, मोहित शर्मा और वरूण आरोन भी ग्रुप सी में हैं .

 

शामिल खिलाड़ी –

 

अमित मिश्रा, वरूण आरोन, रिधिमान साहा, स्टुअर्ट बिन्नी, पंकज सिंह, आर विनय कुमार, मोहित शर्मा, धवल कुलकर्णी, परवेज रसूल, अक्षर पटेल, मनोज तिवारी, राबिन उथप्पा, कर्ण शर्मा, संजू सैमसन, कुलदीप यादव और के एल राहुल .

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: bcci
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017