लोढ़ा समिति के फैसले के लिए बीसीसीआई ने वर्किंग कमिटी बनाई

By: | Last Updated: Sunday, 19 July 2015 11:48 AM

मुंबईः इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की गवर्निंग काउंसिल ने रविवार को बैठक कर लोढ़ा समिति के आदेश का पालन करने का निर्णय लिया. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) भी लोढ़ा समिति द्वारा दिए गए आदेश के अध्ययन के लिए एक वर्किंग कमिटी का गठन करेगी.

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित जस्टिस आर. एम. लोढ़ा समिति ने आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग एवं सट्टेबाजी मामले में दोषियों गुरुनाथ मयप्पन और राज कुंद्रा पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया, जबकि उनकी फ्रेंचाइजियों चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स को दो वर्ष के लिए निलंबित कर दिया.

 

बीसीसीआई के सचिव अनुराग ठाकुर ने एक वक्तव्य जारी कर कहा, “बीसीसीआई लोढ़ा समिति के फैसले का सम्मान करती है तथा उनके आदेशों का पूर्णत: पालन भी करेगी. सदस्यों का मानना है कि इस आदेश के तत्काल प्रभाव को तथा बीसीसीआई के लिए इसके व्यापक निहितार्थ को समझने की जरूरत है, ताकि देश में क्रिकेट की सर्वोच्चता को बरकरार रखा जा सके.”

 

अनुराग ने कहा, “इसलिए आईपीएल का कार्यकारी परिषद ने चेयरमैन राजीव शुक्ल को एक कार्यकारी समूह के गठन का अधिकार प्रदान किया. यह कार्यकारी समूह हमारे सभी प्रमुख सलाहकारों की मदद से इस आदेश का अध्ययन करेगी तथा अपनाए जा सकने योग्य सभी उपायों का पता लगाएगी. इसका उद्देश्य सभी साझेदारों के हितों की रक्षा करना होगा.”

 

उन्होंने आगे कहा, “यह समूह छह सप्ताह में अपना कार्य पूरा करेगा और आईपीएल की कार्यकारी परिषद को अपनी सिफारिशें सौंपेगा. इन सिफारिशों को बीसीसीआई की कार्यसमिति से साझा किया जाएगा, ताकि उस पर आगे की कार्रवाई की जा सके.”

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: BCCI forms group to study Lodha panel order on CSK, Royals
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017