SA के खिलाफ आखिरी 2 वनडे और टेस्ट के लिए ऐसी होगी टीम इंडिया!

By: | Last Updated: Monday, 19 October 2015 4:34 AM
BCCI to announce Indian teams for Test series and remaining 2 ODIs against South Africa on Monday

नई दिल्ली: संदीप पाटिल की अध्यक्षता वाली सीनियर चयनसमिति सोमवार को साउथ अफ्रीका के खिलाफ अंतिम दो वनडे और पहले दो टेस्ट मैचों के लिये टीम का चयन करेगी. उनके सामने तेज गेंदबाजी के अगुआ ईशांत शर्मा और स्पिन के जादूगर आर अश्विन की अनुपस्थिति में गेंदबाजी संयोजन को लेकर माथापच्ची करनी पड़ सकती है.

 

वनडे टीम में किसी तरह का हैरानी भरा फैसला होने की संभावना नहीं है. चयनकर्ता केवल रविचंद्रन अश्विन की चोट पर गौर करेंगे लेकिन टेस्ट मैचों के लिये गेंदबाजी संयोजन तैयार करना आसान नहीं होगा क्योंकि दिल्ली की तरफ से हरियाणा के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मैच खेलते हुए ईशांत की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था. वहीं आर अश्विन कानपुर में पहले वनडे के दौरान खेलते हुए घायल हो गए थे.

 

हालांकि अगर इशांत फिट होकर टीम में सलेक्ट भी हो जाते हैं तो भी वो पहले टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे क्योंकि उन पर एक मैट का बैन लगा है.

 

श्रीलंका की सरजमीं पर 22 साल बाद पहली बार 2-1 से टेस्ट सीरीज जीतने वाली टीम के अधिकतर सदस्यों के मोहाली और बेंगलुरू में होने वाले मैचों के लिये टीम में बने रहने की संभावना है.

मुरली विजय, शिखर धवन, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा और रोहित शर्मा का बल्लेबाजों में चयन तय है.

 

जबकि के एल राहुल रिजर्व बल्लेबाज के रूप में रखें जा सकते हैं. उन्होंने श्रीलंका में एक शतक बनाया लेकिन बाकी पारियों में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाये.

 

मांसपेशियों में खिंचाव के कारण श्रीलंका के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच में नहीं खेलने वाले रिद्धिमान साहा पर सबकी नज़रें हैं.

 

लेकिन हाल ही में रणजी ट्रॉफी में मुंबई के खिलाफ 167 रन की पारी खेल विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने धोनी की जगह पर अपना दावा रख दिया है.

 

हालांकि नमन ओझा का दावा भी कम करके नहीं आंका जा सकता है.

 

भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव और वरूण आरोन के रूप में तीन तेज गेंदबाजों को टीम में रखा जा सकता है. स्टुअर्ट बिन्नी ऑलराउंडर होने के कारण टीम में जगह बना सकते हैं.

 

श्रीलंका के खिलाफ अंतिम टेस्ट मैच में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया था.

 

अश्विन की गैर-मौजूदगी में स्पिन की बागडोर अमित मिश्रा और हरभजन सिंह के कंधो पर हो सकती है.

 

इन सभी चीज़ों को देखते हुए वर्ल्ड क्रिकेट की नंबर 1 टीम साउथ-अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया का ये संयोजन देखने को मिल सकता है.

 

संभावित टीम इंडिया:

मुरली विजय, शिखर धवन, विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा, रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, के एल राहुल, रिद्धिमान साहा, दिनेश कार्तिक, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव, वरूण आरोन, स्टुअर्ट बिन्नी, अमित मिश्रा और हरभजन सिंह

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: BCCI to announce Indian teams for Test series and remaining 2 ODIs against South Africa on Monday
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017