LIVE: चंद मिनट में टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का होगा एलान

By: | Last Updated: Friday, 5 February 2016 1:15 PM
BCCI to announce squads for Asia Cup, ICC World T20

LIVE बोर्ड बैठक:

# ऑलराउंडर पवन नेगी और मनीष पांडे को लेकर चयनकर्ताओं में हो रही है माथा-पच्ची

 

# बैठक शुरू

 

# बैठक में आने में अनुराग ठाकुर को हुई देरी.

 

# बैठक में हिस्सा लेने पहुंचे सलेक्टर्स

 

—————————————————-

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया में 140 सालों के इतिहास में पहली बार क्लीनस्वीप का परचम लहराने के बाद अगले महीने से शुरू होने वाले टी20 विश्वकप को लेकर टीम इंडिया के फैंस के उम्मीदें सातवें आसमान पर हैं. इसी महीने बांग्लादेश में होने वाले टी20 एशिया कप और अगले महीने से भारत में होने वाले आईसीसी टी-20 विश्व कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का चयन आज किया जाएगा.

 

संदीप पाटिल की अगुआई वाली चयन समिति आज टीमों का चयन करेंगी. एशिया कप से पहले भारत को अपने घर में श्रीलंका के खिलाफ 9 फरवरी से तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है. जिसके लिए टीम का चयन पहले किया जा चुका है. जिसके बाद एशिया कप 24 फरवरी से छह मार्च तक आयोजित होगा. जबकि वर्ल्ड टी20 के लिए भारत को सुपर 10 दौर में अपने अभियान की शुरुआत 15 मार्च को नागपुर में न्यूजीलैंड के खिलाफ करनी है. खिलाड़ियों को चुनने के लिए बैठक आज दोपहर 12 बजे होटल मौर्या में शुरु होगी और 1 बजे प्रेस कांफ्रेन्स होगी.

Australia India T20 Cricket

टी20 सीरीज़ में 3-0 से क्लीन स्वीप कर लौटी 15 सदस्यीय भारतीय टीम में बहुत अधिक बदलाव की संभावना नहीं है. सूत्रों के हवाले से ऐसी खबरें हैं कि टीम के 12 सदस्य फिक्स है जबकि 3 खिलाड़ियों को लेकर चयनकर्ताओं को आज अपना फैसला करना है.

 

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर युवा खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या, जबकि अंतिम वनडे में लंबे समय बाद वापसी कर रहे युवराज सिंह ने अपनी छाप छोड़ी है. युवराज के अलावा आशीष नेहरा भी ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अनुभव का बेहतरीन नमूना पेश करते हुए टीम के काम आए हैं. इसके अलावा दौर् पर चुने गए हरभजन सिंह को एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला.

 

इन खिलाड़ियों के अलावा रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, सुरेश रैना, आर अश्विन, रविन्द्र जडेजा, कप्तान धोनी हाल में अच्छी फॉर्म में हैं. जिस वजह से चयनकर्ताओं को किसी तरह की माथापच्ची करने की ज़रूरत नहीं है.

 

टी20 विश्वकप:
टी20 विश्वकप का आयोजन भारत में अगले महीने 8 मार्च से शुरू होकर 3 अप्रैल तक चलेगा. जिसमें वर्ल्ड क्रिकेट की तमाम बड़ी टीमें हिस्सा लेंगी.

 

भारत के मुकाबले कब और किस्से:
पहला मैच: भारत vs न्यूजीलैंड, 15 मार्च
दूसरा मैच: भारत vs पाकिस्तान, 19 मार्च
तीसरा मैच: भारत vs क्वालिफाइंग-1, 23 मार्च
चौथा मैच: भारत vs ऑस्ट्रेलिया, 27 मार्च
सेमी फाइनल: 30 और 31 मार्च
फाइनल: 3 अप्रैल (कोलकाता में)

 

एशिया कप:
भारत मीरपुर में टूर्नामेंट के शुरूआती मैच में मेजबान बांग्लादेश से भिड़ेगा जिसके बाद 27 फरवरी को पाकिस्तान और 1 मार्च को श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले होंगे. 3 मार्च को उसका सामना क्वालीफायर टीम से होगा. इसके बाद भारत को परंपरागत प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से 27 फरवरी को, श्रीलंका से 1 मार्च और क्वालीफायर से 3 मार्च को खेलना है.

 

एशिया कप का आयोजन पहली बार वन-डे की बजाए टी-20 प्रारूप में किया जा रहा है.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: BCCI to announce squads for Asia Cup, ICC World T20
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड टीम ने किया सिर्फ एक बदलाव
वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड टीम ने किया सिर्फ एक बदलाव

बर्मिंघम: वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हो रहे...

...तो इस वजह से वनडे टीम में युवराज को नहीं मिली जगह!
...तो इस वजह से वनडे टीम में युवराज को नहीं मिली जगह!

नई दिल्ली: श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017