BCCI की बैठक की अध्यक्षता करने के मामले में श्रीनि ने कोर्ट से मांगी माफी

By: | Last Updated: Friday, 27 February 2015 3:35 PM
BCCI_SRINIVASAN_CRICKET_WORLD CUP 2015_INDIA

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड के निर्वासित अध्यक्ष एन श्रीनिवासन ने उच्चतम न्यायालय के निर्देशों का ‘उल्लंघन करके’आठ फरवरी को बोर्ड की कार्य समिति की बैठक की अध्यक्षता करने और नये पदाधिकारियों के चुनाव के लिये वाषिर्क आमसभा आयोजित करने का फैसला लेने के मामले में शीर्ष अदालत से आज ‘बिना शर्त माफी मांग ली.

 

उच्चतम न्यायालय ने श्रीनिवासन के खिलाफ अवमानना याचिका खत्म करते हुये उन्हें चेन्नई में बोर्ड के चुनाव में तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन के अधिकृत प्रतिनिधि के रूप में मताधिकार का इस्तेमाल करने की अनुमति प्रदान कर दी.

 

श्रीनिवासन ने यह भी आश्वासन दिया कि दो मार्च को बोर्ड की सालाना आम सभा की बैठक या न्यायालय के 22 जनवरी के फैसले के प्रभावी रहने तक फैसले लेने वाली किसी भी ऐसी बैठक में हिस्सा नहीं लेंगे.

 

न्यायमूर्ति टी एस ठाकुर और न्यायमूर्ति एफएमआई कलीफुल्ला की पीठ के समक्ष मामले की सुनवाई शुरू होते ही श्रीनिवासन की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने कहा, ‘‘मुझे यह कहने का निर्देश है कि मैं बैठक की अध्यक्षता नहीं करूंगा.’’

 

न्यायालय ने सिब्बल के इस कथन को दर्ज किया कि श्रीनिवासन ने महसूस किया है कि 8 फरवरी को बैठक की अध्यक्षता करने का उनका कृत्य सही नहीं है और उनकी मंशा किसी भी तरह से न्यायालय के आदेश की अवहेलना करने की नहीं थी.

 

हालांकि, न्यायालय क्रिकेट एसोसिएशन आफ बिहार की इस दलील से सहमत नहीं हुआ कि तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष के रूप में श्रीनिवासनव को दो मई को बोर्ड के पदाधिकारियों के चुनाव के लिये होने वाली वाषिर्क आम सभा की बैठक में हिस्सा लेने से वंचित किया जाये.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: BCCI_SRINIVASAN_CRICKET_WORLD CUP 2015_INDIA
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: BCCI Cricket India srinivasan World Cup 2015
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017