स्टोक्स मामले में स्मिथ ने दिखाई अपरिपक्वता: मैक्लम

By: | Last Updated: Monday, 7 September 2015 5:25 PM

लंदन: न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान ब्रेंडन मैक्लम का मानना है कि इंग्लैंड के खिलाफ एकदिवसीय मैच के दौरान इंग्लैंड के बल्लेबाज स्टोक्स के खिलाफ अपील वापस न लेकर आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने अपरिपक्व व्यवहार दिखाया.

 

उल्लेखनीय है कि शनिवार को लॉर्ड्स में हुए दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में स्टोक्स ने विकेट की ओर फेंकी गई गेंद को हाथ से रोक लिया था, जिसके चलते उन्हें ऑब्स्ट्रक्टिंग फील्ड आउट करार दिया गया था.

 

स्मिथ ने स्टोक्स को आउट दिए जाने की गेंदबाज मिशेल स्टार्क की अपील वापस नहीं ली, जिसके बाद फील्ड अंपायर कुमार धर्मसेना और टिम रॉबिनसन ने टेलीविजन अंपायर जोएल विल्सन को फैसला सुनाने की जिम्मेदारी दी. विल्सन ने स्टोक्स को ऑब्स्ट्रक्टिंग फील्ड आउट करार दिया.

 

समाचार पत्र डेली मेल में रविवार को मैक्लम ने कहा, “अपील वापस न लेकर स्मिथ ने अपरिपक्व व्यवहार का परिचय दिया. उन्हें इसका हमेशा पछतावा होगा. अभी उनकी कप्तानी की शुरुआत ही है और इसके लिए उनकी सराहना हो सकती है, लेकिन एक दिन जब वह पीछे मुड़कर अपने इस निर्णय को याद करेंगे तो उन्हें अहसास होगा कि उन्होंने खेल भावना को बनाए रखने का एक शानदार अवसर खो दिया.”

 

मैक्लम ने कहा, “मैं ऐसा स्मिथ की आलोचना करने के लिए नहीं बल्कि अपने अनुभव से कह रहा हूं. इसी तरह एक टेस्ट मैच के दौरान मैंने मुथैया मुरलीधरन को अपने साथी बल्लेबाज कुमार संगकारा के शतक का जश्न मानाने के दौरान रन आउट कर दिया था. लेकिन अब मैं उसे बदलना चाहूंगा.”

 

मैक्लम ने यह भी कहा कि यदि स्मिथ की जगह माइकल क्लार्क कप्तान होते तो वह अपील वापस ले लेते.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Ben Stokes out handling the ball video, Steve Smith reaction, Brendon McCullum
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Ben Stokes Brendon McCullum Steve Smith
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017