बीसीसीआई प्लेअर ऑफ द ईयर चुने गए भुवनेश्वर

By: | Last Updated: Tuesday, 18 November 2014 12:50 PM

मुम्बईः भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को 2013-14 सत्र का श्रेष्ठ भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी चुना है. इसके लिए भुवनेश्वर को पॉली उमरीगर ट्रॉफी प्रदान की जाएगी. मुम्बई में 21 नवम्बर को होने वाले बीसीसीआई के वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह में भुवनेश्वर को सम्मानित किया जाएगा. इसी दिन तमाम और वर्गों के पुरस्कार वितरित किए जाएंगे, जिनमें लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड प्रमुख है. इस साल यह पुरस्कार पूर्व टेस्ट कप्तान दिलीप वेंगसरकर को दिया जा रहा है.

 

भुवनेश्वर ने अक्टूबर, 2013 से सितम्बर 2014 तक के क्वालीफाईंग टाइम में सात टेस्ट मैचों में 263 रन बनाने के अलावा कुल 22 विकेट हासिल किए हैं. इस दौरान भुवनेश्वर ने कुल 22 एकदिवसीय मैचों में 17 विकेट हासिल किए.

 

बीसीसीआई ने परवेज रसूल को रणजी ट्रॉफी का श्रेष्ठ हरफनमौला खिलाड़ी चुना है. इसके लिए रसूल को लाला अमरनाथ अवार्ड दिया जाएगा. इस वर्ग में श्रेष्ठ एकदिवसीय हरफनमौला खिलाड़ी विनय कुमार को चुना गया.

 

केदार जाधव को रणजी ट्रॉफी में सबसे अधिक रन बनाने के लिए माधवराव सिंधिया अवार्ड दिया जाएगा जबकि इसी वर्ग में सीमित ओवर क्रिकेट में सबसे अधिक विकेट लेने वाले ऋषि धवन को भी यह पुरस्कार दिया जाएगा.

 

महिला वर्ग की बात करें तो 18 साल की स्मृति मंधाना को साल का श्रेष्ठ महिला खिलाड़ी चुना गया. अगस्त में स्मृति ने इंग्लैंड के साथ हुए टेस्ट मैच में शानदार अर्धशतक लगाकर टीम की जीत में अहम भूमिका अदा की थी.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: bhuvi
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017