भुवी और शमी ने बनाया साझेदारी का नया रिकार्ड

By: | Last Updated: Thursday, 10 July 2014 5:11 PM
bhuvi_shami_new record

नॉटिंघम: भुवेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी ने पहले टेस्ट क्रिकेट में आज यहां दसवें विकेट के लिये 111 रन की साझेदारी की जो भारत की तरफ से इंग्लैंड के खिलाफ नया रिकार्ड है. भुवनेश्वर ने 58 रन बनाये जबकि शमी 51 रन बनाकर नाबाद रहे. इन दोनों ने शतकीय साझेदारी निभाकर अनिल कुंबले और एस श्रीसंत के रिकार्ड को तोड़ा जिन्होंने 2007 में ओवल में 73 रन की भागीदारी की थी.

 

भारत की तरफ से नयी गेंद का जिम्मा संभालने वाले इन दोनों युवा क्रिकेटरों ने अपने टेस्ट करियर का सर्वोच्च स्कोर भी बनाया. इन दोनों ने भारत की तरफ से दसवें विकेट के लिये दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी बनायी. रिकार्ड सचिन तेंदुलकर और जहीर खान के नाम पर है जिन्होंने 2004 में बांग्लादेश के खिलाफ ढाका में 133 रन जोड़े थे.

 

यह चौथा अवसर है जबकि भारत की आखिरी जोड़ी ने शतकीय साझेदारी निभायी. भुवनेश्वर और शमी की साझेदारी भारत की तरफ से दसवें विकेट के लिये भारतीय उपमहाद्वीप के बाहर पहली शतकीय साझेदारी है. इन दोनों ने सुनील गावस्कर और शिवलाल यादव के बीच आस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड में निभायी गयी 94 रन की साझेदारी को पीछे छोड़ा. यही नहीं भुवनेश्वर और शमी ने इस साझेदारी के लिये 38 . 1 ओवर खेले जो भारत की तरफ से नया रिकार्ड है.

 

शमी ने अपने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में भी सर्वाधिक स्कोर बनाया. यही नहीं भारत की तरफ से इंग्लैंड के खिलाफ 11वें नंबर के बल्लेबाज का सर्वोच्च स्कोर का रिकार्ड भी अब शमी के नाम पर है. इससे पहले श्रीसंत ने 2007 में ओवल में 35 रन बनाये थे.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: bhuvi_shami_new record
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017