पाक ने बड़ी जीत के साथ 2-1 से श्रृंखला की अपने नाम

By: | Last Updated: Monday, 5 October 2015 3:55 PM
Bilal Asif five-for gives Pakistan series

हरारे: अपना दूसरा वनडे मैच खेल रहे बिलाल आसिफ के आफ स्पिनर के रूप में पांच विकेट और बाद में सलामी बल्लेबाज के तौर पर 38 रन की उम्दा पारी से पाकिस्तान ने आज यहां जिम्बाब्वे से तीसरा और निर्णायक एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच 96 गेंद शेष रहते हुए सात विकेट से जीतकर तीन मैचों की श्रृंखला 2-1 से अपने नाम की.

 

आसिफ को टेस्ट कप्तान मिसबाह उल हक की पहल पर वनडे टीम में शामिल किया गया क्योंकि उनका मानना है कि इंग्लैंड के बायें हाथ के बल्लेबाजों के खिलाफ यह आफ स्पिनर अहम भूमिका निभा सकता है. आसिफ उनके विश्वास पर खरा उतरा और उन्होंने 25 रन देकर पांच विकेट लिये जिससे जिम्बाब्वे केवल 38 .5 ओवर में 161 रन पर ढेर हो गया.

 

बाद में आसिफ पारी का आगाज करने के लिये उतरे और उन्होंने 39 गेंदों पर छह चौकों और एक छक्के की मदद से 38 रन बनाने के साथ ही अहमद शहजाद : 32 : के साथ पहले विकेट के लिये 58 रन की साझेदारी भी की. इन दोनों के आउट होने के बाद असद शाफिक(नाबाद 38) और बेहतरीन फार्म में चल रहे शोएब मलिक(नाबाद 34) ने चौथे विकेट के लिये 58 रन की अटूट साझेदारी की जिससे पाकिस्तान 34 ओवर में तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल करने में सफल रहा.

 

इससे पहले जिम्बाब्वे ने टास गंवाने के बाद प्रभावशाली शुरूआत की. सलामी बल्लेबाज चामू चिभाभा(48) और रिचमंड मुतुमबामी(67) ने पहले विकेट के लिये 89 रन जोड़े. आसिफ ने अपने पांचवें ओवर में चिभाभा को अपनी ही गेंद पर कैच आउट करके यह साझेदारी तोड़ी.

 

तीस वर्षीय आसिफ का यह पाकिस्तान की तरफ से दूसरा मैच था. उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे वनडे में पदार्पण किया था. उन्हें साथी स्पिनर इमाद वसीम का अच्छा साथ मिला जिन्होंने 36 रन देकर तीन विकेट लिये. पाकिस्तान ने इससे पहले ट्वेंटी-20 श्रृंखला में क्लीन स्वीप किया था.

 

वह वनडे सीरीज के भी तीनों मैच जीत सकता था लेकिन दूसरा वनडे खराब रोशनी के कारण पूरा नहीं हो पाया और जिम्बाब्वे ने डकवर्थ लुईस पद्वति से पांच रन से जीत दर्ज करके श्रृंखला बराबर करा दी थी. पाकिस्तान ने पहला वनडे 131 रन से जीता था.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Bilal Asif five-for gives Pakistan series
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017