दोनों देशों के रिश्तों के लिए अहम है भारत-पाक सीरीज़: अरुण लाल

By: | Last Updated: Tuesday, 15 December 2015 8:36 AM
Bilateral series can help strengthen India-Pakistan relations: Arun Lal

इस कड़ी में भारत ने तीसरा मैच पाकिस्तान के खिलाफ साल 2011 वर्ल्डकप सेमीफाइनल में जीता था. भारत ने पाकिस्तान को दूसरे सेमीफाइनल में 29 रनों से हराया था.

कोलकाता: पूर्व भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी अरुण लाल ने सोमवार को कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय क्रिकेट श्रृंखला दोनों के बीच संबंधों को मजबूती प्रदान करने में मददगार साबित हो सकती है. अरुण लाल ने यहां पत्रकारों से कहा, “खेल संबंधों के बीच राजनीति नहीं आनी चाहिए. मैं किसी भी देश के साथ द्विपक्षीय श्रृंखला का स्वागत करता हूं.”

उन्होंने कहा, “मैं एक खेल प्रेमी हूं और मैं पाकिस्तान के साथ क्रिकेट श्रृंखला देखना पसंद करूंगा. आप किसी देश के साथ अपने संबंधों को तभी मजबूती प्रदान कर सकते हैं, जब उस देश के साथ आपके खेल संबंध भी अच्छे हों और दोनों देशों की आवाम के बीच भी संबंध बेहतर हों.”

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अब तक पाकिस्तान के साथ प्रस्तावित द्विपक्षीय श्रृंखला के लिए किसी तरह का सकारात्मक कदम नहीं बढ़ाया है, लेकिन अरुण को भरोसा है कि जल्द ही दोनों देशों के बीच यह प्रस्तावित द्विपक्षीय श्रृंखला होगी.

उन्होंने कहा, “अगर यह श्रृंखला इस समय न भी हो सकी तो निकट भविष्य में इसके होने की पूरी संभावना है.”

उल्लेखनीय है कि अरुण लाल ने भारत के लिए 16 टेस्ट मैच खेले और 729 रन बनाए.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Bilateral series can help strengthen India-Pakistan relations: Arun Lal
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017