INDvsSA: बिन्नी और रहाणे ने जमकर बहाया पसीना

By: | Last Updated: Wednesday, 7 October 2015 2:14 PM

कोलकाता: साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले दो टी20 मैचों में टीम से बाहर रहकर टीम की हार देखने वाले अजिंक्य रहाणे और स्टुअर्ट बिन्नी को कल तीसरे और अंतिम मैच में मौका मिल सकता है. इस महज औपचारिकता के मुकाबले से पूर्व भारत के प्रैक्टिस सेशन के दौरान इन दोनों ने कड़ा अभ्यास किया.

 

ईडन गार्डन्स के नेट पर बल्लेबाजी क्रम को देखकर टीम के बल्लेबाजी संयोजन के बारे में अंदाजा लगाना संभव नहीं होगा लेकिन बिन्नी ने सुरेश रैना के साथ अभ्यास सत्र की शुरूआत की जो थोड़ा हैरानी भरा रहा.

 

बिन्नी ने भारतीय बल्लेबाजों को गेंदबाजी भी की जिससे इस तरह के संकेत मिलते हैं कि कप्तान महेंद्र सिंह धोनी निचले क्रम में बल्लेबाजी को मजबूत करने के लिए उन्हें खिलाने पर विचार कर सकते हैं.

 

रहाणे की अनदेखी के लिए आलोचना का सामना करने वाले धोनी लगता है कि इस बल्लेबाज को अंबाती रायुडू की जगह मौका देने पर विचार कर रहे हैं. रायुडू पहले दोनों मैचों में विफल रहे और खाता भी नहीं खोल पाए.

 

हरजभन सिंह ने कहा, ‘‘रहाणे स्तरीय खिलाड़ी है और इसमें कोई संदेह नहीं है. सब टीम प्रबंधन पर निर्भर करता है कि वे मैच जीतने और आगे बढ़ने के लिए किस टीम संयोजन को सर्वश्रेष्ठ मानते हैं. देखते हैं कि वे क्या फैसला करते हैं.’’सलामी बल्लेबाज शिखर धवन शुरूआत को बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे और वनडे मैचों से पूर्व फॉर्म हासिल करने की कोशिश में यह बल्लेबाज धर्मशाला में रन आउट हो गया था.

 

सुबह के सत्र में पहले साउथ अफ्रीका ने अभ्यास किया लेकिन इसमें दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने हिस्सा नहीं लिया. कटक में छह विकेट की जीत के साथ पहले ही सीरीज में 2-0 की विजयी बढ़त बना चुकी साउथ अफ्रीका की टीम कल तीसरे और अंतिम मैच में भी भारत को हराकर क्लीन स्वीप करने के इरादे से उतरेगी.

 

पांच मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच 11 अक्तूबर से कानपुर में खेला जाएगा जबकि वनडे सीरीज के बाद चार टेस्ट की सीरीज होगी.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: binny and rahane will play in last t-20
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017