बिन्नी के शतक की मदद से कर्नाटक ने पहली पारी में बनाये विशाल 649 रन

बिन्नी के शतक की मदद से कर्नाटक ने पहली पारी में बनाये विशाल 649 रन

कनार्टक ने आल राउंडर स्टुअर्ट बिन्नी (118) की शतकीय और श्रेयस गोपाल (92) की अर्धशतकीय पारी की मदद से आज यहां रणजी ट्राफी ग्रुप ए मुकाबले में दूसरे दिन दिल्ली के खिलाफ पहली पारी में 649 रन का विशाल स्कोर बनाया.

By: | Updated: 10 Nov 2017 09:49 PM
बेंगलुरू: कनार्टक ने आल राउंडर स्टुअर्ट बिन्नी (118) की शतकीय और श्रेयस गोपाल (92) की अर्धशतकीय पारी की मदद से आज यहां रणजी ट्राफी ग्रुप ए मुकाबले में दूसरे दिन दिल्ली के खिलाफ पहली पारी में 649 रन का विशाल स्कोर बनाया.

इसके जवाब में दिल्ली ने स्टंप तक पहली पारी में बिना विकेट गंवाये पांच ओवर में 20 रन बना लिये, सलामी बल्लेबाज उन्मुक्त चंद आठ रन और गौतम गंभीर 12 रन बनाकर क्रीज पर डटे थे.

चार विकेट पर 348 रन से आगे खेलने उतरी कर्नाटक के लिये बिन्नी ने रात के 14 रन से आगे खेलना शुरू किया. उन्होंने 155 गेंद का सामना करते हुए 118 रन से शानदार शतक जड़ा जिसमें से 72 रन केवल बाउंड्री से ही बने.

वहीं रात से क्रीज पर डटे मयंक अग्रवाल अपने रात के 169 रन के स्कोर में केवल सात रन जोड़कर रन आउट हो गये. उन्होंने 250 गेंद में 24 चौके और तीन छक्के से 176 रन बनाये.

अग्रवाल के जाने के बाद बिन्नी ने आक्रामकता अख्तियार की और विकेटकीपर बल्लेबाज सीएम गौतम के साथ तेजी से रन जुटाये जिन्होंने भी 81 गेंद में आठ बाउंड्री से 46 रन जोड़े. इन दोनों ने छठे विकेट के लिये 111 रन की अहम भागीदारी निभायी.

बिन्नी पिछले मैचों में 41 और 61 रन की पारियां खेलकर फार्म में हैं, उन्होंने आज भी यही फार्म जारी रखी.

श्रेयस गोपाल हालांकि महज आठ रन से शतक से चूक गये, उन्होंने 165 गेंद में 92 रन बनाये जिसमें 11 चौके और एक छक्का शामिल थां श्रेयस और अभिमन्यु मिथुन (नाबाद 35 रन) के साथ अंतिम विकेट के लिये 101 रन की भागीदारी निभायी.

दिल्ली के लिये विकास मिश्रा और मनन शर्मा ने तीन तीन जबकि नवदीप सैनी, कुलवंत खेजरोलिया और विकास टोकस ने एक एक विकेट प्राप्त किया.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story श्रीलंकाई कप्तान परेरा ने की इनकी जमकर तारीफ