लैपटॉप, स्कूटी, रंगीन टीवी, धोती-साड़ी के वादों से बिहार चुनाव जीतेगी BJP

By: | Last Updated: Thursday, 1 October 2015 9:17 AM

पटना: भारतीय जनता पार्टी ने बिहार चुनाव को लेकर अपना विजन डॉक्यूमेंट जारी करते हुए जनता के लिए लुभावने और रोचक वादों की भरमार कर दी.  इसके साथ ही मेक इन बिहार का प्लान भी पेश किया.

 

बिहार की चुनावी जंग जीतने के लिए बीजेपी नेता और वित्त मंत्री अरुण जेटली ने विजन डॉक्यूमेंट जारी करते हुए बिहार के युवाओं को लालच देने की भरपूर कोशिश की.

 

जेटली ने छात्रों को लैपटॉप, मेधावी छात्राओं को स्कूटी, दलित-महादलित के घरों में रंगीन टीवी, गरीबों को साड़ी-धोती देने के वाद किए. शहरों में शुद्ध पानी और स्ट्रीट लाइट मुहैया कराने के भी वादे किए.

 

साथ ही किसानों के लिए जहां अलग बजट बनाने की बात कही गई है, वहीं बिजली की स्थिति में सुधार का वादा करते हुए मतदाताओं को आकर्षित करने का प्रयास किया गया है. किसानों को आकर्षित करने के लिए दृष्टिपत्र में उन्हें ब्याज दर मुक्त कृषि ऋण देने की बात कही है, जबकि गरीबों के लिए धोती साड़ी उपलब्ध कराने का वादा किया है.

 

‘महागठबंधन होगा फेल’

 

विजन डॉक्यूमेंट जारी करते हुए जेटली ने नीतीश के नेतृत्व वाले महागठबंधन पर जमकर हमला बोला और कहा कि अब बिहार में जंगल राज के अंत का वक़्त आ गया है.

 

कांग्रेस-आरजेडी-जेडीयू महागठबंधन को मौकापरस्त करार देते हुए जेटली ने कहा कि इस गठबंधन में राजनीतिक स्थिरता नहीं है. उन्होंने कहा, “बिहार की जनता इन तीनों पार्टियों को नाकाम करेगी. हमें बिहार को पिछड़ेपन से बचाना है. कांग्रेस, आरजेडी और जेडीयू ने बिहार पर 68 साल तक राज किया है, लेकिन उन्होंने कुछ नहीं किया. हमारा विजन डॉक्यूमेंट बिहार के विकास का चार्टर है.”

 

बिहार में युवाओं की दुर्दशा बताते हुए जेटली ने आगे कहा, “बिहार के युवाओं की नौकरी की तलाश में दूसरे राज्यों में जाना पड़ता है.”

 

बीजेपी शासित राज्यों में विकास का बखान करते हुए जेटली ने कहा, “बीजेपी के शासन में मध्यप्रदेश बीमारू राज्य की श्रेणी से बाहर आ गया. मध्यप्रदे में न सड़क थी, न बिजली थी, लेकिन हमने 15 साल में सब कुछ बदल दिया.”

 

इस मौके पर केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूड़ी, राधा मोहन सिंह समेत प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडेय, सुशील मोदी, नंदकिशोर यादव समेत कई वरिष्ठ नेता उपस्थित थे.

 

आपको याद दिला दें कि बिहार में पांच चरणों में चुनाव होने हैं और पहला चरण 12 अक्टूबर को है तो आखिरी चरण की पोलिंग 5 नवंबर को है. वोटों की गिनती 8 नवंबर को होगी.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: BJP released bihar_election_vision_document
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

शमी ने कहा, 'शानदार प्रदर्शन और लय को आगे भी रखेंगे जारी'
शमी ने कहा, 'शानदार प्रदर्शन और लय को आगे भी रखेंगे जारी'

कोलकाता: श्रीलंका के खिलाफ 3-0 के ऐतिहासिक क्लीनस्वीप से उत्साहित तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने...

इंग्लैंड के खिलाफ इंडिया अंडर-19 टीम ने 5-0 से क्लीनस्वीप कर रचा इतिहास
इंग्लैंड के खिलाफ इंडिया अंडर-19 टीम ने 5-0 से क्लीनस्वीप कर रचा इतिहास

नई दिल्ली: भारत की अंडर-19 टीम ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए पांचवें और अंतिम युवा...

वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड टीम ने किया सिर्फ एक बदलाव
वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड टीम ने किया सिर्फ एक बदलाव

बर्मिंघम: वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हो रहे...

...तो इस वजह से वनडे टीम में युवराज को नहीं मिली जगह!
...तो इस वजह से वनडे टीम में युवराज को नहीं मिली जगह!

नई दिल्ली: श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017