फैन्स के लिए 'दादा' का नया अध्याय - 'सौरव गांगुली : क्रिकेट, कैप्टेंसी एंड कंट्रोवर्सी'

By: | Last Updated: Tuesday, 28 April 2015 12:59 PM
book on ganguly

कोलकाताः विश्व क्रिकेट के महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर पर लिखी गई किताब के बाद अब टीम इंडिया के सर्वश्रेष्ठ कप्तानों में शुमार सौरव गांगुली के जीवन पर किताब आ रही है. जिसके जरिए गांगुली के करियर के नए आयामों को उनके चाहने वालों के सामने खोला जाएगा. गांगुली के धुर प्रशंसक तथा एक आईटी कंपनी में काम करने वाले डिजिटल मार्केटिंग में विशेषज्ञ सप्तर्षी सरकार ने यह पुस्तक लिखी है.

 

‘सौरव गांगुली : क्रिकेट, कैप्टेंसी एंड कंट्रोवर्सी’ शीर्षक वाली इस पुस्तक में एक क्रिकेट खिलाड़ी के तौर पर गांगुली के जीवन के विभिन्न पहलुओं को विश्लेषण किया गया है.

 

गांगुली के होम टाउन कोलकाता के ही रहने वाले सरकार ने कहा, “यह पुस्तक एक व्यक्ति के क्रिकेट के साथ उसके संबंधों की पड़ताल करती है. मैं ‘वीलवसौरव डॉट कॉम’ यूआरएल से एक वेबसाइट चलाता हूं, जहां मैं दादा (सौरभ) के जीवन से जुड़ी रोचक बातें प्रसारित करता हूं.”

 

सरकार ने कहा, “मेरी वेबसाइट पर सौरभ की ये कहानियां पढ़ने वाले पाठकों ने ही मुझे सौरभ के जीवन पर एक किताब लिखने के लिए कहा. जब मुझे लगा कि मेरे पास एक पुस्तक की रचना करने के लिए पर्याप्त सामग्री इकट्ठी हो गई है तो मैंने उसे पुस्तकाकार प्रकाशित करने का निर्णय किया.”

 

इस पुस्तक में सौरव के क्रिकेट करियर से जुड़ी कई विवादित घटनाओं का भी जिक्र है, खासकर भारतीय टीम के पूर्व कोच ग्रेग चैपल के साथ उठा विवाद.

 

पुस्तक के अनावरण के अवसर पर गांगुली के बचपन के कोच अशोक मुस्तफी, पूर्व खिलाड़ी राजू मुखर्जी और गोपाल बासु भी उपस्थित थे.

 

हालांकि इस अवसर पर खुद गांगुली व्यस्तता के चलते शामिल नहीं हो सके.

 

अगर आप भी गांगुली के प्रशंसक हैं औऱ इस किताब को खरीदना चाहते हैं तो क्लिक करें

 

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: book on ganguly
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: book saurav ganguly
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017