फेडरर यूएस ओपन के प्री क्वार्टर फाइनल में, बूचार्ड के सिर में लगी चोट

By: | Last Updated: Sunday, 6 September 2015 7:29 AM
Bouchard withdraws from US Open doubles with head injury

न्यूयार्क: रोजर फेडरर ने फिलिप कोलश्राइबर को दसवीं बार पराजित करते हुए यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के प्री क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया जबकि कनाडा की ‘गोल्डन गर्ल’ इयुगेनी बूचार्ड के सिर में चोट लगी जिसके कारण उन्हें टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ सकता है.

 

पांच बार के चैंपियन और विश्व में दूसरे नंबर के फेडरर ने 29वीं रैंकिंग के जर्मन खिलाड़ी को 6-3, 6-4, 6-4 से हराया. केन रोसवेल : 1970 : के बाद यूएस ओपन जीतने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बनने की कवायद में लगे 34 वर्षीय स्विस स्टार का अगला मुकाबला अमेरिका के 13वें वरीय जान इसनर से होगा.

 

इसनर ने चेक गणराज्य के जिरी वेस्ले के गर्दन के दर्द के कारण हट जाने से अंतिम 16 में जगह बनायी. इसनर तब दो सेट से आगे चल रहे थे.

 

इस बीच बूचार्ड महिलाओं के लिये बने लाकर रूम में गिर गयी और उनके सिर में चोट लगी है. चिकित्सकों की सलाह पर इस 21 वर्षीय कनाडाई खिलाड़ी ने महिला और मिश्रित युगल से नाम वापस ले लिया है.

 

उन्हें अंतिम 16 में इटली की राबटरे विन्सी से भिड़ना है. टूर्नामेंट निदेशक डेविड ब्रेवर ने कहा, ‘‘चोट गंभीर है और यूएस ओपन में चिकित्सा अधिकारी उस पर नजर रखे हुए है. अभी यह कहना मुश्किल है कि वह एकल में आगे खेल पाएगी या नहीं.’’

 

फ्रेंच ओपन चैंपियन स्टैन वावरिंका ने भी सीधे सेटों में जीत दर्ज करके अंतिम 16 में प्रवेश किया. उन्होंने बेल्जियम के रूबेन बेमेलमेन्स को 6-3, 7-6, 6-4 से हराया. चेक गणराज्य के छठे वरीय थामस बर्डिच को स्पेन के 31वें वरीय गुलेरमो गर्सिया लोपेज को 6-7, 7-6, 6-3, 6-3 से हराने में काफी सघर्ष करना पड़ा.

 

अमेरिका के डोनाल्ड यंग ने सर्बिया के 22वें वरीय विक्टर ट्रोइस्की को पांच सेट तक चले मुकाबले में 4-6, 0-6, 7-6, 6-2, 6-4 से हराकर उलटफेर किया. फ्रांस के 12वीं वरीयता प्राप्त रिचर्ड गास्केट ने आस्ट्रेलिया के 24वें वरीय बर्नार्ड टोमिच को 6-4, 6-3, 6-1 से हराया.

 

बर्डिच और गास्केट अगले दौर में आमने सामने होंेगे. महिला वर्ग में दो बार की उप विजेता और 20वीं वरीय विक्टोरिया अजारेंका ने आर्थर ऐस स्टेडियम में लगभग तीन घंटे तक चले मैच में जर्मनी की 11वीं वरीय एंजेलिक केरबर 7-5, 2-6, 6-4 से हराया. दोनों खिलाड़ियों ने मिलकर 26 ब्रेक प्वाइंट बचाये. बेलारूस की प्री क्वार्टर फाइनल में अमेरिका की वारवरा लेपचेंको से भिड़ेगी.

 

क्वितोवा अगले दौर में ब्रिटिश क्वालीफायर जोहाना कोंटा से भिड़ेगी जिन्होंने जर्मनी की 18वीं वरीय आंद्रिया पेतकोविच को 7-6, 6-3 से हराया.

 

कोंटा पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम के चौथे दौर में पहुंची है. इस टूर्नामेंट में सेरेना विलियम्स को हराने वाली आखिरी महिला खिलाड़ी और 2011 की चैंपियन आस्ट्रेलिया की सामंता स्टोसुर ने इटली की सारा ईरानी को 7-5, 2-6, 6-1 से हराकर प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बनायी.

 

उन्हें अब इटली की 26वीं वरीय फ्लेविया पेनेटा का सामना करना है जिन्होंने विश्व में 149वें नंबर की पेत्रा सेटकोवस्का को 1-6, 6-1, 6-4 से शिकस्त दी.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Bouchard withdraws from US Open doubles with head injury
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Genie Bouchard
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017