बोल्ट के करियर बेस्ट के आगे वेस्टइंडीज को मिली बड़ी हार

बोल्ट के करियर बेस्ट के आगे वेस्टइंडीज को मिली बड़ी हार

तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट के करियर बेस्ट गेंदबाजी के दम पर न्यूजीलैंड ने दूसरे वनडे में वेस्टइंडीज को 204 रनों के विशाल अंतर से हरा दिया. 326 के विशाल लक्ष्य के सामने मेजबान टीम ने वेस्टइंडीज को महज 28 ओवर में 121 रनों पर समेट दिया.

By: | Updated: 23 Dec 2017 04:15 PM

क्राइस्टचर्च: तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट के करियर बेस्ट गेंदबाजी के दम पर न्यूजीलैंड ने दूसरे वनडे में वेस्टइंडीज को 204 रनों के विशाल अंतर से हरा दिया. 326 के विशाल लक्ष्य के सामने मेजबान टीम ने वेस्टइंडीज को महज 28 ओवर में 121 रनों पर समेट दिया. इस जीत के साथ न्यूजीलैंड ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनी ली है.

बोल्ट ने 10 ओवर के कोट में 3 मेडन के साथ महज 34 रन देकर वेस्टइंडीज के सात बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा. बोल्ट की ये गेंदबाजी वनडे क्रिकेट की आठवीं और न्यूजीलैंड की दूसरी सबसे बेहतरीन गेंदबाजी है.

वेस्टइंडीज की टीम 326 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लेकिन बोल्ट की घातक गेंदबाजी के आगे उनकी एक ना चली. बोल्ट ने अपने शुरूआती तीन ओवर में ही छह रन देकर वेस्टइंडीज के तीन खिलाड़ियों को पवेलियन की राह दिखाई थी. बोल्ट ने जहां वेस्ट इंडीज के शुरुआती बल्लेबाजों को आउट किया तो वही लॉकी फर्ग्यूसन ने दस गेंद में तीन विकेट झटके जिसमें लगातार दो गेंदों में जैसन मोहम्मद और रोवमान पावेल के विकेट भी शामिल हैं.

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने छह विकेट पर 325 रन बनाए. हेनरी निकोल्स और टोड एस्टल ने आखिरी दस ओवर में 103 रन जोड़े. निकोल्स ने 62 गेंद में सात चौके और दो छक्कों की मदद से नाबाद 83 रन की पारी खेली.

एस्ले ने 45 गेंद में दो छक्के एक चौका की मदद से 49 रन बनाए. दोनों ने छठे विकेट के लिए 130 रन जोड़े. इससे पहले जॉर्ज वर्कर (58) और कोलिन मुनरो (30) ने न्यूजीलैंड को शानदार शुरूआत दिलायी जिसके दम पर टीम ने 40 गेंद में 50 रन बना लिए. इसके बाद शेल्डन कॉट्रेल (62 रन पर तीन विकेट) ने मुनरो और नील ब्रूम (छह) के विकेट झटक कर वेस्टइंडीज को दोहरी सफलता दिलायी.

चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आये अनुभवी रोस टेलर और वर्कर ने रनगति को बनाये रखा, दोनों के बीच 58 रन की साझेदारी को रोन्सफोर्ड बीटॉन (60 रन पर एक विकेट) ने वर्कर को आउट कर तोड़ा. वेस्टइंडीज कप्तान जेसन होल्डर ने 11 गेदों की अंतराल पर टॉम लेथम और टेलर का विकेट चटक स्कोर को पांच विकेट पर 186 रन कर दिया.

बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की पारी शुरू से ही लड़खड़ा गयी. शाइ होप 23 रन के साथ टीम के सर्वोच्च स्कोरर रहे.

सीरीज का आखिरी मैच मंगलवार को हेगले ओवल में खेला जायेगा जहां न्यूजीलैंड ने अपने सभी सात एकदिवसीय मैच में जीत दर्ज की है.



फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: बोल्ट के करियर बेस्ट के आगे वेस्टइंडीज को मिली बड़ी हार
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story BLIND CWC: रोमांचक फाइनल में पाकिस्तान को हराकर भारत फिर बना चैंपियन