सिडनी टेस्ट: वेस्टइंडीज के 207 रन पर 6 विकेट गिरे

By: | Last Updated: Sunday, 3 January 2016 5:37 PM
Brathwaite leads West Indies fight, but Australia on top

Australia West Indies Cricket

सिडनी: आस्ट्रेलिया ने सिडनी क्रिकेट मैदान पर चल रहे तीसरे टेस्ट के पहले दिन रविवार को 207 रनों पर वेस्टइंडीज के छह विकेट चटका डाले. दिन का मैच बारिश के कारण दो बार बाधित हुआ और कुल 75 ओवरों का ही खेल हो सका. दिन का खेल खत्म होने तक दिनेश रामदीन (नाबाद 23) ने कार्लोस ब्रैथवेट (नाबाद 35) के साथ सातवें विकेट के लिए नाबाद 48 रनों की साझेदारी निभा चुके हैं.

 

शुरुआती दो मैच हारकर पहले ही सीरीज गंवा चुकी कैरेबियाई टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी, हालांकि साई होप (9) पांचवें ओवर में ही पवेलियन लौट गए.

 

जोस हाजलेवुड की गेंद पर होप विकेट के पीछे विकेटकीपर पीटर नेविल के हाथों लपके गए. इसके बाद क्रेग ब्राथवेट (85) ने डारेन ब्रावो (33) के साथ दूसरे विकेट के लिए 91 रनों की साझेदारी निभाई.

 

इस साझेदारी से एक हद तक संभल चुकी कैरेबियाई टीम हालांकि इसके बाद एकाग्रता गंवा बैठी. ब्रावो 104 के कुल योग पर जेम्स पैटिंसन की गेंद पर उस्मान ख्वाजा को कैच थमा बैठे.

 

छोटी-छोटी साझेदारियों को आगे न ले जा पाने के कारण वेस्टइंडीज 159 के स्कोर तक पहुंचते-पहुंचते छह विकेट गंवा चुकी थी, हालांकि इसके बाद रामदीन और कार्लोस ब्रैथवेट ने 48 रनों की साझेदारी कर टीम को काफी हद तक संभाल लिया.

 

इस बीच क्रेग ब्रैथवेट ने 174 गेंदों की अपनी संघर्षपूर्ण अर्धशतकीय पारी में 10 चौके लगाए. उन्हें नेथन लॉयन ने कप्तान स्टीव स्मिथ के हाथों कैच कराया.

 

दो-दो स्पिन गेंदबाजों के साथ उतरी आस्ट्रेलियाई टीम को बारिश से गीली हुई पिच का भी फायदा मिला. नेथन लॉयन ने दो विकेट लिए और घरेलू धरती पर अपने 100 विकेट भी पूरे कर लिए, वहीं करियर का दूसरा टेस्ट खेल रहे स्टीव ओ कीफे ने आस्ट्रेलिया की धरती पर अपना पहला विकेट हासिल किया.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Brathwaite leads West Indies fight, but Australia on top
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017