आखिरी टेस्ट में विस्फोटक शतक लगाकर मैक्लम ने ली अपने अंदाज़ में विदाई

By: | Last Updated: Monday, 22 February 2016 1:18 PM
Brendon McCullum plays final innings on day three in Christchurch; Black Caps still trail

David Warner (L) of Australia shakes hands with New Zealand captain Brendon McCullum

क्राइस्टचर्च: न्यूजीलैंड के कप्तान ब्रेंडन मैक्लम ने आज दूसरी पारी में 25 रन बनाकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया लेकिन दूसरे टेस्ट में आस्ट्रेलिया को शिकंजा कसने से नहीं रोक सके. क्राइस्टचर्च में आये भूकंप की पांचवीं बरसी पर कीवी खिलाड़ियों और दर्शकों के लिये यह जज्बाती मौका था. ऐसे में कप्तान मैक्लम का 101वें और आखिरी टेस्ट के साथ विदा होना उन्हें और भावविभोर कर गया.

 

तीसरे दिन के आखिरी में न्यूजीलैंड ने दूसरी पारी में चार विकेट पर 121 रन बनाये थे. अभी उसे फॉलोआन से बचने के लिये 14 रन और बनाने है. केन विलियमसन 45 और कोरे एंडरसन नौ रन बनाकर खेल रहे हैं.

 

मैक्लम के विकेट पर आने के समय मेजबान का स्कोर तीन विकेट पर 72 रन था लेकिन वह 27 गेंद में 25 रन बनाकर आउट हो गए. उन्होंने पहली पारी में टेस्ट क्रिकेट का सबसे तेज शतक जड़ा था. उन्होंने जोश हेजलवुड को रिकार्ड 107वां छक्का जड़ा लेकिन अगली गेंद पर उसे दोहराने के चक्कर में डेविड वार्नर को कैच दे बैठे.

 

मैक्लम के लिये यह टेस्ट यादगार रहा जिन्होंने पहली पारी में 145 रन बनाये थे जिसमें शतक सिर्फ 54 गेंद में पूरा किया.

 

आस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 505 रन बनाकर 135 रन की बढत ले ली.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Brendon McCullum plays final innings on day three in Christchurch; Black Caps still trail
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017