टी-20 फॉर्मेट को भी अलविदा कह अब मैदान से दूर चले ब्रेट ली

By: | Last Updated: Thursday, 15 January 2015 5:52 AM
Brett Lee_T-20_Retirement_Australia_Fast Bowler_

सौजन्य: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

नई दिल्ली/सिडनी: ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने टी-20 क्रि केट से संन्यास की घोषणा कर दी है.ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट लीग बिग बैश खत्म होने पर वह इससे औपचारिक रूप से संन्यास ले लेंगे.

 

ब्रेट ली ने टी-20 क्रिकेट के 117 मैचों में 30.27 की औसत से 105 विकेट अपने नाम किए हैं. साल 2005 में उन्होनें न्यूज़ीलैंड के खिलाफ अपना पहला टी-20 मैच खेला था.

 

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज़ ब्रेट ली पहले ही वनडे और टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं.

 

ली ने वनडे क्रिकेट को साल 2012 में छोड़ दिया था, जिसके बाद से वह केवल टी-20 फार्मेट के ही गेंदबाज करते नज़र आ रहे थे. वह साल 2013 तक आईपीएल और न्यूजीलैण्ड के एचआरवी कप मैचों में मैदान पर नज़र आ रहे थे. हाल में ब्रेट ली बीबीएल में सिडनी सिक्सर्स की ओर से खेल रहे हैं।

 

बीबीएल के इस सत्र में अपनी टीम सिडनी सिक्सर्स के लिए वो सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज़ भी हैं. उन्होनें 7.14 की औसत से अब तक नौ विकेट लिए हैं.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Brett Lee_T-20_Retirement_Australia_Fast Bowler_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017