दो टेस्ट, दो गेंदबाज और दांव पर है अश्विन का रिकॉर्ड

broad and hazelwood can break ashwin’s record

नई दिल्लीः साल 2015 का अंत होने वाला है और दो तेज गेंदबाज साल के अंतिम टेस्ट में नया रिकॉर्ड बनाने को बेताब होंगे. लेकिन इन दोनों गेंदबाजों को इस रिकॉर्ड तक पहुंचने के लिए भारतीय स्पिनर आर अश्विन को पीछे छोड़ना होगा.

26 दिसंबर से शुरु हो रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट में अभी दो दिन हैं लेकिन एक तरफ इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड तो दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया के जॉस हेजलवुड अपने विरोधियों के खिलाफ टेस्ट मैच में 12 या इससे ज्यादा विकेट लेने की कोशिश करेंगे.

ब्रॉड और हेजलवुड ने इस साल टेस्ट मैच में 51 विकेट लिए हैं. जबकि भारत के स्पिनर अश्विन के नाम 9 मैच में 63 विकेट हैं.

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ब्रॉड ने 13 मैच की 25 पारी में 25.09 के औसत से 51 विकेट लिए हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज में एक पारी में 15 रन देकर 8 विकेट इनका सबसे बेहतरीन गेंदबाजी स्पेल रहा. दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया के हेजलवुड ने 11 मैच की 21 पारी में 21.60 के औसत से 51 विकेट लिए हैं. दोनों ही गेंदबाज बॉक्सिंग डे टेस्ट में 12 विकेट लेने की कोशिश करेंगे ताकि वो साल के सबसे बेहतरीन गेंदबाज बन सकें.

ऑस्ट्रेलिया मेलबर्न में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलने उतरेगी तो इंग्लैंड का सामना डरबन में साउथ अफ्रीका से होगा.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: broad and hazelwood can break ashwin’s record
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017