जसप्रीत बुमराह बने टीम इंडिया की नई उम्मीद

By: | Last Updated: Saturday, 23 January 2016 5:45 PM
bumrah: new hope of team india

नई दिल्लीः अपने पहले ही अंतर्राष्ट्रीय मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीवन स्मिथ का विकेट लेने वाले गुजरात से टीम इंडिया में एंट्री करने वाले जसप्रीत बुमराह का डेब्यू यादगार रहा.

सिडनी में बुमराह ने 10 ओवर में 40 रन देकर 2 विकेट लिए. पहले स्पेल में स्मिथ को आउट करने वाले बुमराह ने दूसरे स्पेल में फॉकनर को यॉर्कर डालकर बोल्ड किया.

Australia India Cricket
सिडनी में भारतीय गेंदबाजों की पिटाई के बीच बुमराह की कसी हुई गेंदबाजी ने सभी को प्रभावित किया.

22 साल के जसप्रीत बुमराह गुजरात के तेज गेंदबाज हैं. उन्होंने 18 फर्स्ट क्लास मैच में 64 विकेट लिए हैं. IPLमें बुमराह मुंबई की टीम से खेलते हैं.

टीम इंडिया में कैसे हुई एंट्री?

दिसंबर 2015 में बुमराह ने गुजरात को विजय हजारे ट्रॉफी का फाइनल जितवाया. दिल्ली के खिलाफ फाइनल में बुमराह ने 5 विकेट लिए. 2016 में सैयद मुश्ताक अली टी-20 के 9 मैच में बुमराह ने 14 विकेट निकाले.

बुमराह के इस प्रदर्शन ने धोनी और चयनकर्ताओं को काफी प्रभावित किया. लेकिन ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए टीम में जगह मिली शमी की चोट के बाद.

बुमराह ने वनडे में अच्छी शुरुआत की है. अब टी-20 की परीक्षा है. बुमराह शमी की चोट की वजह से भारत की टी-20 टीम का हिस्सा भी हैं.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: bumrah: new hope of team india
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Jasprit Bumrah
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017