बॉक्सिंग डे: बर्न्स और ख्वाजा के आगे नतमस्तक हुई विंडीज़ टीम

By: | Last Updated: Saturday, 26 December 2015 2:58 PM
Burns, Khawaja flay Windies bowlers on day one of the Boxing Day

Australia West Indies Cricket

मेलबर्न: जोए बर्न्‍स (128) और उस्मान ख्वाजा (144) के शानदार शतकों की बदौलत आस्ट्रेलिया ने मेलबर्न क्रिकेट मैदान पर शनिवार को वेस्टइंडीज के साथ शुरू हुए दूसरे टेस्ट मैच में दिन का खेल खत्म होने तक अपनी पहली पारी में तीन विकेट पर 345 रन बना लिए. सीरीज में 0-1 से पीछे चल रहे वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. 29 के कुल योग पर डेविड वार्नर (23) का विकेट गिरने के बाद ख्वाजा और बर्न्‍स ने दूसरे विकेट के लिए 258 रनों की साझेदारी की.

यह इस मैदान पर दूसरे विकेट के लिए तीसरी सबसे बड़ी साझेदारी है. यहां सबसे बड़ी साझेदारी का रिकार्ड इयान चैपल और एम. लॉरी के नाम है. दोनों ने वेस्टइंडीज के ही खिलाफ 298 रन जोड़े थे.

इस द्विशतकीय साझेदारी के दौरान बर्न्‍स ने जहां अपने करियर का दूसरा शतक लगाया वहीं ख्वाजा ने तीसरा शतक जड़ा. बर्न्‍स ने नवम्बर में ब्रिस्बेन में न्यूजीलैंड के खिलाफ 129 रन बनाए थे.

बर्न्‍स 230 गेंदों पर 16 चौके और एक छक्का लगाने के बाद अपना पहला टेस्ट खेल रहे हरफनमौला क्रेग ब्राथवेट की गेंद पर विकेट के पीछे दिनेश रामदीन के हाथों लपके गए.

इसके बाद ख्वाजा और कप्तान स्टीवन स्मिथ (नाबाद 32) ने स्कोर को 300 के पार पहुंचाया. ख्वाजा 227 गेंदों पर छह चौके और एक छक्का लगाने के बाद 328 रन के कुल योग पर जेरोम टेलर का शिकार बने.

दिन का खेल खत्म होने तक स्मिथ (49 गेंद, 3 चौके) के साथ एडम वोग्स 10 रनों पर नाबाद लौटे. टेलर को दो सफलता मिली है. उन्होंने वार्नर का भी विकेट लिया था.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Burns, Khawaja flay Windies bowlers on day one of the Boxing Day
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017