Aus Vs NZ: मैक्कुलम की तूफानी पारी पर भारी पड़े बर्न्स-स्मिथ के शतक

By: | Last Updated: Sunday, 21 February 2016 1:37 PM
Burns, Smith tons power Australia

Joe Burns with Steve Smith

क्राइस्टचर्च: जो बर्न्‍स और स्टीवन स्मिथ के शतकों की मदद से आस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन अपनी स्थिति मजबूत की.

 

बर्न्‍स ने तीसरा टेस्ट शतक जड़ते हुए अपने करियर की सर्वोच्च 170 रन की पारी खेली जबकि स्मिथ ने 14वां शतक जड़ते हुए 138 रन बनाए जिससे आस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड के पहली पारी के 370 रन के जवाब में चार विकेट पर 363 रन बना लिए हैं.

 

बर्न्‍स और स्मिथ ने तीसरे विकेट के लिए 289 रन की साझेदारी की जो न्यूजीलैंड के खिलाफ इस विकेट के लिए आस्ट्रेलियाई रिकार्ड है. दिन का खेल खत्म होने पर एडम वोजेस दो जबकि नाथन लियोन चार रन बनाकर खेल रहे थे.

 

बर्न्‍स ने नील वेगनर :63 रन पर दो विकेट: की बाउंसर का पूरे दिन सफलतापूर्वक सामना किया लेकिन जब दिन के खेल में सिर्फ 28 गेंद बची थी तब वह इस तेज गेंदबाज की गंेद को पुल करने की कोशिश में स्क्वायर लेग पर मार्टिन गुप्टिल को कैच दे बैठे. उन्होंने 321 गेंद की अपनी पारी में 20 चौके मारे.

 

बर्न्‍स को इससे पहले अंपायर ने 35 रन के स्कोर पर विकेट के पीछे कैच आउट दे दिया था लेकिन रैफरल लेने पर उन्हें नाटआउट करार दिया गया क्योंकि गेंद उनकी बांह से लगकर गई थी.

 

पांच गेंद बाद स्मिथ भी वेगनर की गेंद पर गुप्टिल को कैच देकर पवेलियन लौट गए. स्मिथ की 241 गेंद की पारी में 17 चौके शामिल रहे.

 

स्मिथ को दूसरे सत्र में वेगनर ने कई बाउंसर फंेकी और चाय से पहले के अंतिम ओवर में ऐसी ही एक बाउंसर उनके हेलमेट पर लगी जिसके बाद उन्हें मैदान पर उपचार कराना पड़ा. आस्ट्रेलिया ने दिन की शुरूआत एक विकेट पर 57 रन से ही और 306 रन जोड़कर तीन विकेट गंवाए.

 

न्यूजीलैंड के लिए दिन की शुरूआत अच्छी रही. ट्रेंट बोल्ट ने दिन के चौथे ओवर में ही उस्मान ख्वाजा :24: को पवेलियन भेज दिया जिससे आस्ट्रेलिया का स्कोर दो विकेट पर 67 रन हो गया. न्यूजीलैंड के कप्तान ब्रैंडन मैकुलम ने पहली स्लिप में ख्वाजा का नीचा कैच लपका.

 

बर्न्‍स और स्मिथ ने इसके बाद 80 ओवर से अधिक समय तक न्यूजीलैंड को सफलता से महरूम रखा. दोनों ने शुरूआत में सतर्कता बरती लेकिन बाद में खुलकर खेले. न्यूजीलैंड के कप्तान ब्रैंडन मैकुलम ने इस जोड़ी को तोड़ने के लिए हर संभव कोशिश की लेकिन टीम को सफलता दिन के अंतिम लम्हों में ही मिली.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Burns, Smith tons power Australia
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017