IPL 11: चोटिल होकर अगले दो मुकाबलों से बाहर हुए सुरेश रैना

IPL 11: चोटिल होकर अगले दो मुकाबलों से बाहर हुए सुरेश रैना

पूरे दो साल चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल सीज़न 11 में दमदार वापसी की है. देश के सबसे अनुभवी कप्तान एमएस धोनी की अगुवाई में येलो ब्रिगेड बेहतरीन रंग में नज़र आ रही है.

By: | Updated: 12 Apr 2018 09:20 AM
नई दिल्ली/चेन्नई: पूरे दो साल चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल सीज़न 11 में दमदार वापसी की है. देश के सबसे अनुभवी कप्तान एमएस धोनी की अगुवाई में येलो ब्रिगेड बेहतरीन रंग में नज़र आ रही है.

टीम ने अपने पहले दोनों मुकाबले जीतकर अभी तक पॉइंट्स टेबल को टॉप किया है. ये तो बात रही मैदान की, लेकिन मैदान से बाहर सीएसके की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही हैं.

पहले केदार जाधव की चोट, फिर फाफ डू प्लेसी और मुरली विजय का अनफिट होना, इसके बाद चेन्नई से मैचों का पुणे शिफ्ट होने के बाद सीएसके के लिए एक और बुरी खबर आई है. जी हां, चेन्नई सुपर किंग्स ने इस बात की पुष्टी कर दी है कि आईपीएल सुपरहीरो सुरेश रैना अगले दो मुकाबलों में टीम के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे.

सुरेश रैना को 10 अप्रेल को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेलते वक्त पिण्डली में चोट लगी थी. केकेआर के खिलाफ एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले जा रहे मुकाबले में रैना पारी के दसवें ओवर नें जब बल्लेबाज़ी कर रहे थे. तब ही सुनील नारायण की गेंद पर एक रन लेने की कोशिश में उन्हें ये तकलीफ हुई. जिसके तुरंत बाद वो आउट भी गए.

इसके बाद अब ये चोट थोड़ी गंभीर बताई जा रही है और किंग्स इलेवन पंजाब(15 अप्रेल) और राजस्थान रॉयल्स(20 अप्रेल) के खिलाफ खेले जाने वाले मुकाबलों से रैना बाहर हो गए हैं. यानी अगले 8 दिन में होने वाले दोनों अहम मुकाबलों के प्लेइंग इलेवन में अब सुरेश रैना नहीं खेल पाएंगे.

हालांकि सुरेश रैना का बल्ला अब तक आईपीएल के दोनों मुकाबलों में शांत ही रहा है. पहले मैच में मुंबई के खिलाफ वो महज़ 4 रन बना सके, जबकि केकेआर के खिलाफ उनकी पारी 14 रनों पर खत्म हुई.

चेन्नई के लिए रैना के बाहर होने की खबर परेशान करने वाली है क्योंकि इस सीज़न के पहले मुकाबले में ही हेम्सट्रिंग इंजरी की वजह से टीम केदार जाधव को खो चुकी है. हालांकि सीएसके के लिए एकमात्र राहत की खबर ये है कि दक्षिण अफ्रीकी टीम के कप्तान फाफ डू प्लेसी अपनी उंगली की चोट से उबर गए हैं और अगले मुकाबले में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बन सकते हैं.

फाफ डू प्लेसी के अलावा ओपनर मुरली विजय भी अपनी पसली की चोट से उबर आए हैं और वो भी टीम के साथ अगले मुकाबले में जुड़ सकते हैं. इन दोनों अनुभवी स्टार्स के अलावा टीम के पास युवाओं की भी लंबी फौज है. इसमें ध्रुव शौरी, क्षितिज शर्मा, एन जगदैसन और डेविड विली के रूप में प्लेयर्स शामिल हैं.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: IPL 11: चोटिल होकर अगले दो मुकाबलों से बाहर हुए सुरेश रैना
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story अर्जुन पुरस्कार के लिए मनिका बत्रा और हरमीत देसाई के नामों की सिफारिश