कप्तान विराट कोहली ने बताई दूसरे टी20 में हार की वजह

कप्तान विराट कोहली ने बताई दूसरे टी20 में हार की वजह

सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में मेहमान न्यूज़ीलैंड पर जीत दर्जकर सीरीज़ जीत के सपने पर अभी विराम लग गया है. शनिवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया को हार मिली. इस हार के लिए भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टीम की बल्लेबाजी को जिम्मेदार ठहराया है.

By: | Updated: 05 Nov 2017 08:11 AM
Captain Virat Kohli told the cause of defeat in second T20
राजकोट: सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में मेहमान न्यूज़ीलैंड पर जीत दर्जकर सीरीज़ जीत के सपने पर अभी विराम लग गया है. शनिवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया को हार मिली. इस हार के लिए भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टीम की बल्लेबाजी को जिम्मेदार ठहराया है.

किवी टीम ने दूसरे मैच में भारत को 40 रनों से हरा दिया.

मेहमान टीम ने कोलिन मुनरो की नाबाद 109 रनों की पारी के दम पर भारत के सामने 197 रनों का लक्ष्य रखा था. भारतीय टीम इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई और 20 ओवरों में सात विकेट खोकर 156 रन ही बना सकी.

मैच के बाद कप्तान कोहली ने कहा, "न्यूजीलैंड ने बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया. हमने मौकों को भुनाया नहीं, हां एक समय लग रहा था कि वह 235-240 तक पहुंचेंगे, लेकिन हमने उन्हें वहां तक जाने नहीं दिया जिसका श्रेय बुमराह और भुवी को जाता है."

भारतीय कप्तान ने कहा, "बल्ले से हम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके. जब आप 200 रनों का पीछा कर रहे हो तो आपके सभी बल्लेबाजों को स्कोर करना होता है या किसी एक बल्लेबाज को 200 की स्ट्राइक रेट से रन बनाने होते हैं. मैंने अपनी पूरी कोशिश की. धौनी ने आखिर में अच्छा खेल दिखाया, लेकिन हमारा काम काफी मुश्किल था."

42 गेंदों में 65 रनों की पारी खेलने वाले कोहली ने कहा, "हम टॉस हारे, इसके बाद हमने जो किया वो हमने चुना नहीं था. हम आज के दिन अच्छा नहीं खेल सके."

भारत के अधीकतर बल्लेबाज गलत शॉट चयन के कारण आउट हुए.

कोहली ने कहा, "जब आप बड़े शॉट लगाने जाते हो तो यह होता है. यह कई बल्लेबाजों के साथ होता है जब वह अच्छे शॉट नहीं लगा पा रहे होते हैं. कई बार आप अच्छी फॉर्म में नहीं होते हैं, लेकिन आपके पास ज्यादा गेंद नहीं होती हैं. यह कई बल्लेबाजों के साथ होता है."

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Captain Virat Kohli told the cause of defeat in second T20
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story रॉस टेलर के रिकार्ड शतक के बाद वेस्टइंडीज मुश्किल में