धौनी के 2011 के कारनामे को दोहराना होगा: फ्लेमिंग

By: | Last Updated: Sunday, 1 February 2015 4:31 PM

क्राइस्टचर्च: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी की नजीर पेश करते हुए न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान स्टीफेन फ्लेमिंग ने रविवार को कहा कि 14 फरवरी से शुरू हो रहे आईसीसी विश्व कप में हिस्सा ले रही टीमों के कप्तानों को धौनी का अनुसरण करना चाहिए. फ्लेमिंग ने कहा कि धौनी ने पिछले विश्व कप में धौनी ने शानदार प्रदर्शन कर अपनी टीम का नेतृत्व किया.

 

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की वेबसाइट पर फ्लेमिंग ने कहा, “मुझे पता है कि अच्छा कप्तान अपनी नाराजगी को जज्ब कर लेता है. पिछले विश्व कप के फाइनल मैच में धौनी खुद पर जिम्मेदारी लेते हुए ऊंचे क्रम पर बल्लेबाजी करने उतरे, जो टीम का नेतृत्व करने का सबसे बड़ा उदाहरण है.”

 

विश्व कप-2011 के फाइनल मुकाबले में श्रीलंका से मिले विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के कप्तान धौनी ने ऊपरी क्रम पर बल्लेबाजी करने उतरे और शानदार पारी खेलते हुए टीम को खिताब दिलाया.

 

फ्लेमिंग ने कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टीम चेन्नई सुपर किंग्स से जुड़े रहने के दौरान धौनी ने उनसे कहा था कि यह निर्णय उन्हें खुद लिया था. फ्लेमिंग ने कहा कि टीम के अंदर किसी तरह की झिझक टीम को खतरे में डाल सकती है.

 

फ्लेमिंग ने कहा, “विश्व कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में जहां हर मैच बेहद प्रतिस्पर्धी और नतीजों को प्रभावित करने वाला होता है, धौनी की नेतृत्व शैली अनुकरणीय है.”

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Captains should emulate what MS Dhoni did in 2011: Stephen Fleming
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017